Israel Hamas War: हमास के लड़ाकों ने इजरायली बंधकों को अस्पताल में छिपाया, बाइडेन बोले- हॉस्पिटल की सुरक्षा जरूरी

आईडीएफ ने गाजा के रेंटिसी अस्पताल में छापा में मारा, इस दौरान सेना के प्रवक्ता ने बताया कि वहां पर हमास के लड़ाके छिपे हुए थे.

Sachin
Sachin

Israel Hamas War: इजरायल रक्षा (IDF) के प्रवक्ता रीड एडमिरल डैनियल हगारी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि इजरायल के बंधकों को एक अस्पताल के तहखाने में रखा है. उन्होंने कहा कि हमारे पास तथ्यों समेत कई सबूत हैं. बता दें कि इजरायली नौसेना के विशिष्ठ  शायेटेट 13 कमांडो यूनिट और 401वीं बख्तरबंद ब्रिगेड ने रेंटिसी अस्पताल में छापा मारा है. यहां पर बच्चों का इलाज चल रहा है, तो हमास के लड़ाके हथियार के साथ यहां छिपे हुए हैं. उनके पास से आत्मघाती बम जैकेट, विस्फोटक उपकरण, एके-47 असॉल्ट राइफलें, ग्रेनेड मिला है.  

हमास लड़ाके अस्पताल के नीच छिपे हुए 

आईडीएफ ने आगे कहा कि हमास के आतंकी अस्पतालों में छिपे हुए हैं, आज हम इसे दुनिया के सामने जरूर लाना चाहते हैं. प्रवक्ता ने कहा कि बीते कुछ दिनों से आईडीएफ गाजा से अस्पतालों से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में लगा हुआ है. इजरायल ने अस्पतालों से प्रबंधकों को बाहर निकालने की कोशिश की है. वहीं, रैंटिसी अस्पताल से भी 18 मरीजों को भी हॉस्पिटल से सुरक्षित बाहर निकाला है. 

हमारी लड़ाई हमास से है, आम लोगों से नहीं: IDF प्रवक्ता 

आईडीएफ के प्रवक्ता हगारी ने आगे कहा कि हमारी लड़ाई हमास से है, न कि गाजा के लोगों से है. खासकर महिलाओं, बुजुर्ग और बच्चों से कतई नहीं है. हमास के आतंकी बच्चों और महिलाओं को एक तरह मानव बम की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. हमास ने गाजा के अस्पतालों की नीचे सुरंग बनाकर वहां शरण ले रखी और वहीं से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पूरी योजना बना रहे हैं. 

calender
14 November 2023, 06:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो