Israel Hamas War: हमास द्वारा बनाए गए बंधकों की जल्द हो रिहाई...' राष्ट्रपति बाइडन ने कतर के अमीर पर बनाया दबाव

व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एशिया-प्रशांत शिखर सम्मेलन के लिए सैन फ्रांसिस्को रुके जो बाइडन ने कतर के अमीर से फोन पर बातचीत की है.

Sachin
Sachin

Israel Palestine Conflict: हमास के द्वारा बंधक बनाए गए इजरायली लोगों को लेकर जो बाइडन ने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी बातचीत कर उनको रिहा करने की बात कही है. अमीर का हमास के लड़ाकों के साथ संबंध हैं. व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एशिया-प्रशांत शिखर सम्मेलन के लिए सैन फ्रांसिस्को रुके जो बाइडन ने कतर के अमीर से फोन पर बातचीत कर दबाव डाला है कि वह जल्द से जल्द बंधक बनाए लोगों को बिना किसी देरी के लोगों को रिहा करने की बात कही है. 

गाजा में पहुंचे हर दिन डीजल के टैंकर: जो बाइडन

इसके अलावा व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि युद्धग्रस्त गाजा पट्टी में हर दिन दो डीजल टैंकर जाने वाली इजरायल की बात का समर्थन किया. जो बाइडन ने आगे कहा कि गाजा में मानवीय सहायता के लिए जीवन रक्षक संसाधनों आपूर्ति तय समय पर की जाती रहे. 

बंधकों में 10 अमेरिकी भी हैं

मालूम हो कि अमेरिका की अरब में सबसे करीबी कतर में ईरान की मदद से हमास के आतंकी पल रहे हैं. जो बाइडन ने हाल के समय में कहा था कि उन्हें बंधक बनाए लोगों को मुक्त करवाने के लिए एक उम्मीद नजर आ रही है. बताया जा रहा है कि इन बंधकों में करीब 10 अमेरीकी भी शामिल हैं. 

calender
18 November 2023, 06:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो