Imran Khan Arrested: पाकिस्तान में गृह युद्ध के हालात! गिरफ्तारी के खिलाफ समर्थकों का विरोध प्रदर्शन, छह की मौत

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद गुस्साए समर्थक देश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • कादिर-ट्रस्ट मामले में हुई इमरान खान की गिरफ्तारी
  • पाकिस्तान के कई शहरों में तोड़फोड़ और आगजनी
  • इमरान खान के समर्थकों ने लाहौर में कोर कंमाडर के घर में की आगजगी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को पाक रेंजर्स ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। पीटीआई प्रमुख की गिरफ्तारी के खिलाफ समर्थकों का विरोध प्रदर्शन जारी है। देश के कई इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी की जा रही है। इस बीच देश भर में धारा 144 लागू कर रही है। इमरान खान के समर्थकों ने लाहौर में कोर कंमाडर के घर को आग के हवाले कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदर्शन में छह लोगों के मारने की खबर है।

पाकिस्तानी मीडिया द डॉन के मुताबिक, पीटीआई प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ़्तार किया गया। उस दौरान इमरान खान अपने समर्थकों के साथ कोर्ट में सुनवाई के लिए गए थे। पीटीआई प्रमुख को भ्रष्टाचार के केस में गिरफ्तार किया गया है। इमरान खान की गिरफ्तारी ऐसे समय में की गई जब उन्होंने हाल ही में लाहौर रैली में विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की आलोचना की थी।

गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में जमकर बवाल हो रहा है। देश के कई शहरों में आगजनी और तोड़फोड़ की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा में प्रदर्शन के दौरान फायरिंग की गई है। वहीं कई पाक रैंजर्स के साथ मारपीट की गई है। इसके अलावा लाहौर में कोर कमांडर के घर में घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी की गई है।

शाह कुरैशी ने की शांतिपूर्ण विरोध की अपील 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ उपाध्य शाह महमूद कुरैशी ने इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील की है। उन्होंने लोगों से शांतिपूर्वक विरोध करने और पीटीआई प्रमुख इमरान खान के साथ एकजुटता व्यक्त करने का आग्रह किया है। 

इमरान खान को गिरफ्तार करने का वीडियो वायरल

इस बीच पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार कर ले जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में पाकिस्तानी रेंजर्स इमरान खान को गिरफ्तार कर ले जा रहे हैं। वीडियो में देखा सकते है कि हजारों की भीड़ में इमरान को ले जाया जा रहा है। 

इमरान खान की गिरफ्तारी गलत-इस्लामाबाद हाईकोर्ट

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने इमरान खान के मामले पर सुनवाई के दौरान कहा कि ये कानून का मजाक है। इसपर आई जी इस्लामाबाद ने कहा कि मेरे पास वारंट हैं, एनएबी ने अरेस्ट किया हैं। इस पर चीफ जस्टिस ने कहा- एनएबी ने अरेस्ट नहीं किया है। चीफ जस्टिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए इस्लामाबाद पुलिस प्रमुख और गृह सचिव को 15 मिनट के भीतर तलब किया था। 

calender
09 May 2023, 07:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो