Imran Khan Arrest: इमरान खान को बड़ा झटका, अब इस नए मामले में रिहाई से पहले हुए गिरफ्तार

Imran Khan: इमरान खान को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है, उनको GHQ अटैक केस में गिरफ्तार किया गया गया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है. इस बार उन्हें जनरल हेडक्वॉर्टर पर हमला केस में गिरफ्तार किया गया है. खान को रावलपिंडी पुलिस ने गिरफ्तार कर अडियाला जेल में डाल दिया है. 

जनरल हेडक्वॉर्टर पर हुए हमले में गिरफ्तारी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बार इमरान खान को जनरल हेडक्वॉर्टर पर 9 मई को हुए हमले से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है. 

यहाँ यह बात क़ाबिले ज़िक्र है कि इमरान खान पहले ही एक मामले में अडियाला जेल में बंद हैं. हालाँकि पिछले दिनों उनकी रिहाई के समन जारी किए गए थे लेकिन रिहाई से पहले ही इमरान खान पर दूसरे मुक़दमे की तलवार लटक गई है.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए हुए थे पेश 

रावलपिंडी की आतंकवाद निरोधी अदालत के जज मलिक एजाज ने मामले की सुनवाई की, जिसमें इमरान खान को भी अदालत में बुलाया गया था. हालाँकि जेल अफ़सरों ने उन्हें अदालत में पेश करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद अडियाला जेल से ही खान को वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए अदालत में पेश किया गया. 

सुनवाई के दौरान, SHO आरए बाजार ने इमरान खान की फिजिकल रिमांड का अनुरोध किया, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया. हालाँकि कोर्ट ने कहा कि 9 मई से जुड़े सभी मामले जिनमें इमरान खान का नाम है, उनकी जांच अडियाला जेल में की जाएगी.

क्या है पूरा मामला

9 मई को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट परिसर से इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पीटीआई की ओर से पूरे मुल्क में विरोध प्रदर्शन किए गए. इस दौरान कई सैन्य, नागरिक और निजी प्रतिष्ठानों को आग के हवाले कर दिया गया था. सार्वजनिक और निजी संपत्ति को गंभीर नुकसान पहुंचा. साथ ही 8 लोगों की जान भी चली गई थी. 

इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में कोर कमांडर की रिहाइश, जिसे जिन्ना हाउस भी कहा जाता है, पर भी धावा बोल दिया और रावलपिंडी में जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) का एक गेट तोड़ दिया. इसके बाद, सरकारी एजंसियों के साथ देश भर में लड़ाई, तोड़फोड़ और आगजनी में शामिल 1,900 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि इमरान खान और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मामले दर्ज किए गए.

calender
09 January 2024, 01:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो