Imran Khan: बुरी तरह फंस गए पूर्व पीएम, सेना अलर्ट पर, पाकिस्तान में अब क्या होगा?

Imran Khan Arrested: इमरान खान को तोशाखाना मामले में तीन साल की सजा होने के तुरंत बाद पंजाब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पीटीआई अपने नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को 5 अगस्त (शनिवार) को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. तोशाखाना केस में इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट ने पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को तीन साल की सजा सुनाई है. साथ ही एक लाख पाकिस्तानी रूपये का जुर्माना भी लगाया है. इमरान खान की सजा के खिलाफ पीटीआई नेता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे है.

तोशाखाना मामला इमरान खान के प्रधानमंत्री पद रहते हुए मिले उपहारों से जुड़ा हुआ है. जिसमें उनके खिलाफ विदेशी यात्राओं के दौरान मिले उपहारों को बेचने का आरोप है. बता दें कि तोशाखाना एक स्थान है जहां पर पीएम या मंत्रियों को किसी विदेशी यात्रा के दौरान मिलने वाले उपहारों को रखा जाता है. भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त इमरान खान अब बुरे तरीके से फंस चुके है. अब सवाल उठता है कि पाकिस्तान की राजनीति में क्या होगा? इमरान की गिरफ्तारी के बाद से ही पाकिस्तानी सेना अलर्ट पर है. क्योंकि पिछली बार इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर देश भर में जमकर बवाल हुआ था. 

क्या इमरान खान को मिलेगी राहत? 

पीटीआई इमरान खान की सजा के खिलाफ पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट पहुंची है. कोर्ट से उन्हें राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. कहा ये भी जा रहा है कि सोमवार को पहले लाहौर हाईकोर्ट में अपील की जा सकती है. अगर वहां से मनपंसद फैसला नहीं मिलता तो उसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट में जाएगा. हालांकि इमरान खान को तोशखाना मामले में राहत मिलने की पूरी संभावना जताई जा रही है.

पाकिस्तान में प्रदर्शन शुरू, पीटीआई की ये अपील

पाकिस्तान में इमरान समर्थक और पीटीआई कार्यकर्ता इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है. पीटीआई ने अपनी याचिका में कहा कि पूर्व पीएम इमरान खान को पुलिस ने अवैध तरीके से गिरफ्तार किया है. क्योंकि गिरफ्तारी के समय पुलिस के पास अदालत का कोई आदेश नहीं था. पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जनता ने आज कोर्ट के फैसले को अस्वीकार कर दिया है. उन्होंने पीटीआई समर्थकों से इमरान खान की रिहाई का प्रयास जारी रखने का आह्वान किया. कुरैश ने कहा कि हम राजनीतिक और कानूनी दोनों प्रयास जारी रखेंगे और शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ेंगे.

calender
06 August 2023, 08:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो