India Pakistan: राजनाथ सिंह के 'LOC' वाले बयान पर पाकिस्तान क्या बोला?

Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के एलओसी पार करने वाले बयान की पाकिस्तान ने निंदा की है. दरअसल, कारगिल विजय दिवस पर राजनाथ सिंह पाकिस्तान पर जमकर बरसे थे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Line of Control: भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर लद्दाख के द्रास में कहा था कि भारत अपने सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) को पार भी करने के लिए तैयार है. पाकिस्तान ने इस बयान की निंदा की है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “हम भारत को अत्यधिक सावधानी बरतने की सलाह देते हैं क्योंकि उसकी आक्रामक बयानबाज़ी क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए खतरा है और ये दक्षिण एशिया में रणनीतिक माहौल को अस्थिर करने का काम करती है.”

पाकिस्तान ने कहा कि ये पहली बार नहीं जब भारत के राजनेताओं और सैन्य अधिकारियों ने जम्मू और कश्मीर को लेकर गैर-ज़िम्मेदाराना बयान दिया  है. इस तरह की बयानबाजी रूकनी चाहिए. पाकिस्तान ने कहा है कि वो किसी भी आक्रामकता के खिलाफ अपनी रक्षा करने के लिए तैयार है. 

राजनाथ सिंह ने कारगिल से पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को लद्दाख के द्रास आयोजित कारगिल विजय दिवस समारोह में शामिल हुए और कारगिल युद्ध स्मारक में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि 26 जुलाई 1999 को युद्ध जीतने के बाद भी हमारी सेना ने अगर एलओसी पार नहीं की, तो वो इसलिए क्योंकि भारत शांतिप्रिय है और अंतरराष्ट्रीय कानूनों को लेकर प्रतिबद्ध है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "उस समय अगर हमने LoC पार नहीं किया, तो इसका मतलब ये नहीं कि हम LoC पार नहीं कर सकते थे. हम LoC पार कर सकते थे, हम LoC पार कर सकते हैं, और जरूरत पड़ी तो भविष्य में LoC पार करेंगे. मैं इसे फिर से दोहराना चाहूंगा, कि हम LoC पार कर सकते थे, हम LoC पार कर सकते हैं और जरूरत पड़ी तो भविष्य में LoC पार करेंगे, इसका मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं." 

calender
27 July 2023, 08:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो