Iran Attack On Pakistan: 'हमारे बच्चे मारे गए, भुगतना पड़ेगा अंजाम', एयरस्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान

Iran Attack On Pakistan: ईरान के हमले पर पाकिस्तान ने कड़ा विरोध दर्ज कराया. उन्होंने तेहरान में ईरानी विदेश मंत्रालय के संबंधित वरिष्ठ अधिकारी के समक्ष अपने विचार व्यक्त किये हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Iran Attack On Pakistan: पाकिस्तान ने मंगलवार को अपनी सीमा के अंदर ईरानी हवाई हमले की कड़ी निंदा की. इस हमले में दो बच्चे मारे गए. इसपर पाकिस्तान ने  जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी. इसके साथ ही ईरान दावा किया कि उन्होंने आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है. वहीं, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने इसे हवाई क्षेत्र का उल्लंघन बताया है. 

पाकिस्तान ने दी चेतावनी 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसके क्षेत्र पर हुए हमले में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीन लड़कियां घायल हो गईं, और ईरान को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी. इसने हवाई हमले को ईरान का पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर हवाई क्षेत्र का अकारण उल्लंघन बताया. मंत्रालय ने कहा, 'यह और भी चिंताजनक है कि पाकिस्तान और ईरान के बीच संचार के कई चैनल मौजूद होने के बावजूद यह अवैध कृत्य हुआ है.'

हमले के बाद, परमाणु-सशस्त्र पाकिस्तान ने ईरान की राजधानी तेहरान में ईरान के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया और ईरानी प्रभारी को बुलाकर कहा, 'परिणामों की जिम्मेदारी पूरी तरह से ईरान की होगी.'

जैश अल-अदल ने की पुष्टी  

जैश अल-अदल ग्रुप ने ईरानी हमले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि ईरान ने मिसाइलों और ड्रोन की मदद से हमला किया था. ईरान ने बलूचिस्तान के पहाड़ों में जैश अल-अदल संगठन के कई चरमपंथियों के घरों को निशाना बनाया. यह हमला कम से कम छह ड्रोन और कई मिसाइलों का उपयोग करके किया गया था.  इस हमले में जैश अल-अदल लड़ाकों के दो घर नष्ट हो गए. उनके परिवार के सदस्य हताहत हुए. इस हमले में दो नाबालिग बच्चों की जान चली गई. एक किशोरी समेत दो महिलाएं घायल हो गईं. 

इससे पहले ईरान ने ईराक़ और सीरिया पर एयर स्ट्राइक की थी. इसके एक दिन बाद ही ईरान ने पाकिस्तान पर पर भी मिसाइलें दागी हैं. 

Topics

calender
17 January 2024, 08:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो