Israel: इजरायली आर्मी का जमीनी हमला, हमास के ठिकानों में घुसकर आंतकियों का खात्मा, बंधक भी छुड़ाए...देखें वीडियो

Israel-Hamas War: इजरायल की सेना ने अब हमास के ठिकानों में घुसकर हमला कर रही हैं. इजरायली सेना ने कहा कि उसने हमास आतंकियों द्वारा बंधक बनाए 250 लोगों को बचा लिया है. जिसका वीडियो भी सामने आया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel-Hamas War: हमले के बाद से इजरायल की वायुसेना गाजा पट्टी पर लगातार हवाई हमले कर रही हैं और आतंकी समूह हमास के ठिकानों निशाना बना रही हैं. इजरायली आर्मी ने अब जमीनी हमला कर रही हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा कि हमास के आतंकियों को चुन-चुनकर खत्म  किया जाएगा. इस बीच इजरायल रक्षा बलों ने गाजा में हमास के ठिकानों में घुसकर आतंकियों का खात्मा किया. साथ ही 250 लोगों को सुरक्षित बचाया गया. इसका एक वीडियो भी जारी किया गया.

इजरायली सेना की 'शायेत 13' इकाई ने सुफा चौकी पर जमीनी हमला किया. इस हमले में हमास के 60 आतंकवादी मारे गए. इजरायल रक्षा बल यानी आईडीएफ ने कहा कि हमास ने इजरायल के 250 लोगों को बंधक बनाया हुआ था, जिन्हें उनके ही ठिकानों में घुसकर बचा लिया गया. 

60 आतंकियों को मार गिराया

आईडीएफ ने दावा किया है कि इस हमले में 60 से ज्यादा हमास के आतंकियों को मार गिराया है. वहीं 26 आंतकियों को जिंदा भी पकड़ा है. इतना ही नहीं इजरायली सेना ने हमास दक्षिणी नौसेना डिवीजन के उप कमांडर मुहम्मद अबू अली को भी जिंदा पकड़ा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आईडीएफ ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है. वीडियो में इजरायली सैनिक एक इमारत के अंदर घुसते हुए दिख रहे हैं. वहीं गोलीबारी की आवाजें भी सुन रही है. हैंड ग्रेनेंट भी फेंके गए है. एक सैनिक को चिल्लाते हुए सुन सकते हैं जो कह रहा है जाओ, उन्हें जला दो. वहीं, अन्य सैनिक दूसरे को रास्ता साफ होने की जानकारी देता दिख रहा है. इसके बाद सैनिक बंकर के अंदर पहुंचे और बंधकों से कहा कि वो उन्हें बचाने के लिए यहां है. इसके बाद एक फुटेज में सैनिकों को एक स्ट्रेचर को ले जाते हुए भी देखा जा सकता हैं.

हमास ने सात अक्टूबर को किया था हमला

गाजा पर शासन करने वाले हमास आतंकी समूह ने शनिवार यानी सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर दिया था. इसके बाद से ही इजरायली सेना हमास के ठिकानों को निशाना बना रही हैं. इजरायल हमास युद्ध को सात दिन हो चुके हैं और ये जंग लगातार तेज हो रही हैं. इजरायल में अब तक 1,300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. जबकि गाजा पट्टी में 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

calender
13 October 2023, 01:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो