Israel Hamas War: IDF ने माना सेना हमला रोकने में रही असफल, बंधकों को छुड़ाने का हरसंभव प्रयास करेंगे

Hamas Attack on Israel: इजरायल की सेना ने कहा कि हमास के हमले को रोकने में असफल हुए हैं. आईडीएफ ने माना कि इजरायली सेना से सुरक्षा में चूक हुई है. सेना प्रमुख ने हमास के हमले पर पहली प्रतिक्रिया दी है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel Hamas War: हमास के हमले के बाद इजराइल डिफेंस फोर्स (IDF) ने माना है कि सुरक्षा में चूक हुई है. इजरायली सेना ने कहा कि हम हमले को रोकने में असफल हुए है. आईडीएफ प्रमुख ने हमास के हमले के बाद मीडिया के सामने पहली प्रतिक्रिया दी है. चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हरजी हलेवी ने विफलताओं को स्वीकार किया. जिसके कारण बीते सप्ताह शनिवार को हमास की घुसपैठ और नागरिकों की हत्याएं संभव हुई है. साथ ही इस मामले की जांच का वादा किया है.

बंधकों को छुड़ाने का हर संभव प्रयास करेंगे

जनरल हलेवी ने कहा, "आईडीएफ देश और उसके नागरिकों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है और शनिवार की सुबह गाजा पट्टी के आसपास के क्षेत्रों में हमने मोर्चा नहीं संभाला. हम सीखेंगे, हम जांच करेंगे, लेकिन अभी युद्ध का समय है." मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हवेली ने ये भी कहा कि इजरायल हमास द्वारा बनाए गए बंधकों को वापस लाने का हर सभंव प्रयास करेगा. उन्होंने कहा कि जांच का समय आएगा कि हमास हमले को अंजाम देने में कैसे सफल हो गया. 

'अफसोस अब गजा पहले जैसा नहीं दिखेगा'

चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा, "हम कई आतंकवादियों, कई कमांडरों को मार रहे हैं, इस भयानक, क्रूर अपराध का समर्थन करने वाले आतंकी ढांचे को नष्ट कर रहे हैं." हलेवी ने कहा, 'अफसोस कि गजा अब पहले जैसा नहीं दिखेगा.' उधर, अमेरिका ने कहा है कि इजरायल को जितनी मदद की जरूरत उसके मिलेगी. अमेरिकी विदेश मंत्री ने इजरायल के दौरे के दौरान इसका ऐलान किया है.

गजा में 1537 लोगों की मौत

इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि गजा के हालात दिल दहलाने वाली है. डब्ल्यूएचओ के अनुसार, गजा में अब तक 11 मेडिकलकर्मियों की मौत हो गई है और 16 घायल हुए है. रिपोर्ट के मुताबिक, फिलिस्तीनी अधिकारियों ने बताया कि इजरायल के हवाई हमले में अब तक 1537 लोगों की मौत हुई है, इनमें से 500 बच्चे और 276 महिलाएं हैं.

calender
13 October 2023, 08:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो