Israel Hamas War : इजरायल की बमबारी ने ली गाजा पट्टी में दर्जनों फलस्तीनियों की मौत, हमास के साथ हुआ सेना का आमना-सामना

Israel Hamas War : इजरायली बलों ने रविवार को गाजा पट्टी के व्यापक क्षेत्रों पर बमबारी की, जिसमें दर्जनों फलस्तीनी मारे गए और कई संख्या में लोग घायल हो गए.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • युद्ध में अब तक 15,523 लोगों की मौत

Israel Hamas War: हमास और इजरायल के इस युद्ध में करोड़ों लोगों की जानें जा चुकी हैं लेकिन दोनों की दुश्मनी अभी रुकने का नाम नहीं ले रही है. शुक्रवार हुई बमबारी में 15,200 लोगों की जानें चली गई लेकिन फिर से रविवार को गाजा में इजरायल सेना ने बमबारी की जिसमें दर्जनों फलस्तीनी मारे गए और अधिक संख्या में लोग घायल हो गए. दोनों की बीच की दुश्मनी इस कदर बढ़ रही है कि इसके शिकार हर रोज कई संख्या में लोग हो रहे हैं. 

सैनिकों से मुठभेड़

हमास की सेना ने बताया है कि लड़ाकों की दक्षिणी शहर खान यूनिस से लगभग 2 किमी दूर इजरायल सैनिकों से मुठभेड़ हुई थी. हमलों से बचने के लिए खान यूनिस गए नागरिकों ने कहा कि वे टैंक की गड़गड़ाहट आग सुन सकते थे और उन्हें डर था कि एक नया इजरायली जमीनी हमला हो रहा है. इजरायली सेना ने पहले लोगों को शहर के अंदर और आसापास के कुछ इलाकों को खाली करने का आदेश दिया था. लेकिन किसी भी नए जमीनी हमले की कोई घोषणा नहीं की गई.

हवाई हमले की सूचना

हमास शासित गाजा के उत्तर में जबालिया शरणार्थी शिविर उन स्थानों में से एक था जिन पर हवाई हमले की सूचना मिली थी. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवत्का ने कहा है कि इजरायली हवाई हमले में कई लोग मारे गए हैं. रॉयटर्स द्वारा प्राप्त फुटेज में धूल से सना एक लड़का दिखाई  दिया.

युद्ध में अब तक 15,523 लोगों की मौत

जो ढही हुई इमारतों के टूटे हुए सीमेंट और मलबे के बीच बैठा रो रहा था. मेरे पिता शहीद हो गए, वह खुद को बचाने के लिए चिल्लाते रहे. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 7 अक्टूबर को दक्षिण को दक्षिण इजरायल पर हमास के हमले के बाद शुरु हुए लगभग दो महीने के युद्ध में 15,523 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं.

calender
04 December 2023, 06:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो