Israel Hamas War: गाजा अस्पताल पर इज़राइल का हमला, 500 से ज्यादा लोगों की मौत, नेतन्याहू ने आरोपों को नकारा

Israel Hamas War: इजराइल-हमास युद्ध इजराइल-हमास युद्ध के बीच गाजा में इजराइल की कार्रवाई जारी है. इजराइल ने गाजा सिटी हॉस्पिटल पर हवाई हमला किया है. हमले में अब तक 500 लोगों की मौत हो चुकी है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel Hamas War: इजराइल-हमास युद्ध के बीच गाजा में इजराइल की कार्रवाई जारी है. इजराइल ने गाजा सिटी हॉस्पिटल पर हवाई हमला किया है. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 'इस हवाई हमले में अब तक 500 लोगों की मौत हो चुकी है.' हवाई हमले के समय सैकड़ों लोग शरण लेने के लिए अल-अहली अस्पताल पहुंचे थे.

इजराइल ने तेज किए हमले

इजराइल ने हमास और हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले तेज कर दिए हैं. मंगलवार शाम गाजा के एक अस्पताल पर इजरायली हवाई हमले में 500 लोगों के मारे जाने की खबर है. हमास का दावा है कि इस अस्पताल में सैकड़ों लोगों ने शरण ली थी. हमास के दावे पर इजराइल ने कहा है कि वह इस खबर की जांच कर रहा है.

बेंजामिन नेतन्याहू ने आरोपों को नकारा

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घटना पर पोस्ट किया. उन्होंने कहा कि सूत्रों से मिली खुफिया जानकारी से पता चलता है कि 'गाजा के अल अहली अस्पताल पर असफल रॉकेट लॉन्च के लिए इस्लामिक जिहाद संगठन जिम्मेदार है. उन्होंने आगे कहा कि पूरी दुनिया को पता चलना चाहिए कि गाजा के अस्पताल पर किसने हमला किया. इसके पीछे आईडीएफ नहीं बल्कि बर्बर आतंकी थे. जिन लोगों ने हमारे बच्चों की बेरहमी से हत्या की, उन्होंने अपने बच्चों की भी हत्या कर दी.

हमास नेता इस्माइल हानिये के घर पर हमला

इजरायली सेना ने कतर में रहने वाले हमास नेता इस्माइल हानिये के घर को भी निशाना बनाया, जिसमें हनीये के भाई और भतीजे सहित 14 लोग मारे गए. इसके अलावा इजरायली सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भी ताबड़तोड़ हवाई हमले किए और उसके कई ठिकानों को नष्ट कर दिया. लगातार बढ़ते टकराव के बीच अमेरिका ने अपने दो हजार सैनिकों को अलर्ट पर रखा है, लेकिन पेंटागन ने अभी तक उनकी तैनाती पर कोई फैसला नहीं लिया है.

बाइडेन का इजराइल का दौरा 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इज़राइल के साथ एकजुटता दिखाने के लिए बुधवार को इजरायल जाने वाले हैं. राष्ट्रपति बाइडन के दौरे से पहले अमेरिकी सेंट्रल कमांड के प्रमुख जनरल एरिक कुरिला इजरायली सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक के लिए तेल अवीव पहुंचे. इसी बीच जॉर्डन ने US राष्ट्रपति बाइडेन और मिस्र-फिलिस्तीनी नेताओं के साथ शिखर सम्मेलन रद्द कर दिया गया है. 

calender
18 October 2023, 06:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो