Israel Palestine Conflict: अमेरिकी राष्ट्रपति बुधवार को पहुंचेंगे तेल अवीव, गाजा में खाने का संकट और गहराया

Israel Palestine Conflict: इजरायल और हमास के बीच पिछले 11 दिनों से जंग जारी है. बता दें कि बीते दिन 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर घातक हमला कर दिया था

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Israel Palestine Conflict: इजरायल और हमास के बीच पिछले 11 दिनों से जंग जारी है. बता दें कि बीते दिन 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर घातक हमला कर दिया था, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच जंग शुरू हो गई थी. बता दें कि, दोनों तरफ से मिलाकर अब तक इस जंग में 4200 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं.

चल रहे इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर लेफ्टिनेंट कर्नल पीटर लर्नर ने कहा कि, "हम हमास के खिलाफ अपने हमले के 11वें दिन पर हैं, उस आतंकवादी संगठन के नेताओं को नष्ट कर रहे हैं, अपमानित कर रहे हैं और उनकी तलाश कर रहे हैं, जिन्होंने शनिवार को हमारे लोगों का क्रूर नरसंहार शुरू किया था. आईडीएफ वर्तमान में तीन मुख्य घटकों में लगा हुआ है - अभी भी गाजा क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र को सुरक्षित करना, यह सुनिश्चित करना कि, समुदायों को अब आतंकवादियों से खतरा नहीं है जो संभावित रूप से अभी भी इजरायली क्षेत्र में हो सकते हैं.

दूसरा घटक पुनर्निर्माण करना होगा और, घुसपैठ के 20 बिंदुओं पर कई स्थानों पर अवरोध को नष्ट कर दिया गया था, उसी का पुनर्निर्माण करें. हम साथ-साथ सीमा पार बढ़ाकर और पुनर्निर्माण करके ऐसा कर रहे हैं, हमने उल्लंघन के विभिन्न बिंदुओं पर कई बलों को भी तैनात किया है. भौतिक बाधाएं जो आतंकवादियों द्वारा फिर से आसान घुसपैठ को रोकेंगी जो संभावित रूप से गाजा पट्टी से अभी भी आ सकते हैं.

निश्चित रूप से, उन आतंकवादियों का संभावित पलायन जो गाजा पट्टी पर वापस जाने की इच्छा कर सकते हैं और हमले करने के बाद गाजा पट्टी से भाग सकते हैं हमारे लोगों के खिलाफ. हमारे प्रयासों का तीसरा घटक वास्तव में आतंकवादी बुनियादी ढांचे, हमास आतंकवादी संगठन, जिसने अपना केंद्र आतंकवाद बनाया है, पर हमला करने पर केंद्रित है.

calender
17 October 2023, 10:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो