Israel PM Netanyahu In Hospital: इजरायली PM बेंजामिन नेतन्याहू अस्पताल में भर्ती, जानिए कहां पड़े थे बेहोश

Israel PM Netanyahu In Hospital: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याह की तबीयत अचानक बिगड़ जाने के कारण उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अस्पताल में भर्ती

Israel PM Netanyahu In Hospital: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को शनिवार 15 जुलाई को अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वे रामत गान के शीबा मेडिकल सेंटर हास्पिटल में एडमिट है. साथ ही बता दें कि उन्हे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया, हालांकि उनके कार्यालय ने बताया कि पीएम नेतन्याहू की स्थिति है और डॉक्टर जांच कर रहे हैं.

कार्यालय के जानकारी के अनुसार उनका इलाज तटीय शहर तेल अवीव के पास इजरायल के शीबा अस्पताल में किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने घर पर ही बेहोश हो गए थे, हालांकि उपचार के बाद वे होश में आ गए है.

बेंजामिन नेतन्याहू 73 साल के हैं साथ ही बता दें कि इजरायल के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता हैं, उन्होंने इस कार्यालय में 15 वर्षों तक कई कार्यकाल तक सेवा की है. उनका जन्म 21 अक्टूबर 1949 में इजरायल के तेल अवीव में हुआ था.

बेंजामिन नेतन्याहू के भारते के साथ अच्छे संबंध है, 5 साल पहले नेतन्याहू प्रधानमंत्री रहने भारत आए थे. तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट गए थे. साल 2023 में PM मोदी इजरायल के दौरे पर गए थे. नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री है जो इजरायल की यात्रा की थी और दोनों ने एक दूसरे को अच्छे दोस्त भी बता चुके है.

calender
15 July 2023, 09:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो