Israeli Army in Gaza: इरायलजी सेना के हमले में हमास के एयर फोर्स प्रमुख की मौत, आईडीएफ का दावा

Israel-Hamas war: इजरायल रक्षा बल ने दावा किया है कि इजरायली सेना ने हमास के वायुसेना प्रमुख मुराद अबू को मार गिराया है. सेना ने कहा कि मुराद अबू 7 सितंबर को हुए हमले के दौरान आतंकियों को निर्देश देने के लिए जिम्मेदार था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel-Hamas war: इजरायली सेना गाजा पट्टी में अंदर घुसकर जमीनी कार्रवाई कर रही है. इस बीच गाजा में इजरायली सेना के हवाई हमले में हमास के एयर फोर्स चीफ  मुराद अबू के मारे जाने की खबर है. इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने दावा किया है कि उसने हमास के हवाई हमले का नेतृत्व करने वाले सीनियर कमांडर मुराद अबु मुराद  को हवाई हमले में मार गिरया है. इजरायली वायु सेना ने कहा कि मुराद अबू 7 सितंबर को हुए हमले और नरसंहार के दौरान आतंकियों को निर्देश देने के लिए जिम्मेदार था. 

इजरायल और हमास युद्ध के आठवें दिन इजरायली सेना ने गाजा पर कार्रवाई तेज कर दी है. इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के खात्मे की कसम खाई है. उन्होंने कहा कि हमास को खत्म करने के बाद ही युद्ध पर विराम लगाएंगे. हमले के बाद नेतन्याहू ने कहा था कि दुश्मन को इसकी ऐसी कीमत चुकानी होगी जिसके बारे में उसने सोचा नहीं होगा. उन्होंने गाजा वासियों से कह कि अभी भी समय है, चले जाओ.. हम हमास को मलबे में बदल देंगे.

हमास एयरफोर्स चीफ को मार गिराया

इजरायली वायुसेना ने कहा कि रात के हवाई हमले में आतंकवादी संगठन हमास के ऑपरेशनल मुख्यालय पर हमला कर मुराद अबु को मार गिराया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इजरायली वायुसेना ने कहा, "पिछले दिन वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने आतंकवादी संगठन हमास के ऑपरेशनल मुख्यालय पर हमला किया. जहां से हमास की हवाई गतिविधियों को अंजाम दिया जाता था. हमले के दौरान गाजा शहर में वायु सेना का प्रमुख अबू मुराद, जिसने शनिवार को हुए जानलेवा हमले में बड़ी भूमिका निभाई और आतंकवादियों को निर्देश दिया, उसे भी मार गिराया गया." हालांकि, हमास ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. इजरायल के अखबार 'यरुशलम पोस्ट' ने भी एक्स पर मुराद अबु की मौत की खबर पोस्ट की है.

calender
14 October 2023, 02:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो