Israeli-Hamas War: हिजबुल्लाह के ठिकाने पर इजराइल का हमला, जंग में अब तक 27,019 लोगों की मौत

Israeli-Hamas War: 7 अक्टूबर को शुरू हुई जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है. इजराइली रक्षा बलों ने दक्षिणी लेबनान के तैयबेह गांव में हिजबुल्लाह की इमारत पर हवाई हमला किया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • हिजबुल्लाह की इमारत पर इजराइल का हमला
  • इजराइली हमलों में मरने वालों की संंख्या 27,019 पहुंची

Israeli-Hamas War: द टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार, आईडीएफ ने शनिवार को हिजबुल्लाह की इमारत पर हमला किया. दिन भर सेना ने लेबनान के अलग-अलग हिस्सों में तोपों से गोले दागे. द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, ये हमले जवाबी कार्रवाई में हुए, क्योंकि हिजबुल्लाह ने शनिवार तड़के लेबनान से माउंट डोव और इजराइल में इवन मेनहेम और यिरोन की बस्तियों की ओर रॉकेट दागे थे.  

हिजबुल्लाह के ठिकाने पर हमला 

हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आईडीएफ ने कहा है कि वह हिजबुल्लाह के प्रक्षेपण स्थलों को निशाना बना रहा है. 7 अक्टूबर को गाजा से इजराइल पर हमास के हमले के बाद से ही हिजबुल्लाह इजराइल के खिलाफ स्वतंत्र रूप से काम कर रहा है. इजराइली शहरों और सेना की चौकियों पर रॉकेट और एंटी-टैंक मिसाइलें दाग रहा है और रोज सैनिकों पर हमले कर रहा है. 

ये भी पढ़ें...इजराइल-हमास की जंग जारी, गाजा में मरने वालों की संख्या पहुंची 22 हजार के पार

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध कब ख़त्म होगा ये कहना बहुत मुश्किल है. शनिवार को इजराइल ने राफा और दीर ​​अल-बलाह पर बमबारी की, जो 7 अक्टूबर से शुरू हुए इजराइली हमलों के दौरान बेघर फिलिस्तीनियों के लिए आश्रय स्थल बन गए थे. 

ये बी पढ़ें...इजराइल में नौकरी के लिए भारतीय युवाओं में क्यों है दिलचस्पी? यहां कितनी है मजदूरों की सैलरी

इस बमबारी में 18 लोगों के मारे जाने की खबर है. गाजा अधिकारियों ने अब इन दोनों सेनाओं के बीच इजराइली सेना द्वारा जमीनी कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में नागरिकों की मौत हो गई है. इजराइली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने रफ़ा में कार्रवाई की घोषणा की है और सैनिक टुकड़ियों को वहां भेजा है. 

अब तक कितनी मौतें?

आईडीएफ ने बार-बार दक्षिणी लेबनान में आतंकवादी समूह की चौकियों पर हमला करके जवाब दिया है. भीषण इजराइल-हमास युद्ध में, 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमलों में कम से कम 27,019 लोग मारे गए हैं और 66,139 घायल हुए हैं. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर के हमास हमलों से इजराइल में मरने वालों की संख्या 1,139 है. 
 

Topics

calender
04 February 2024, 06:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो