Weather Update: दिल्ली–एनसीआर में हुई कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने किया बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह बारिश हुई, जिससे तापमान में बदलाव देखा गया है. तो वहीं अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 209 उड़ानें प्रभावित हुई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जारी हुआ येलो अलर्ट.
  • उड़ानों पर पड़ा असर.

Weather Update: राजधानी दिल्ली में हर रोज बदलता तापमान नजर आ रहा है, दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह हल्की बारिश हुई, वहीं सुबह के वक्त ठिठुरन बनी हुई है. हालांकि, शनिवार को कोहरे से राहत मिली, हल्का कोहरा होने के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 209 उड़ानें प्रभावित हुईं, लेकिन कोहरा कम होने से पिछले दिन के मुकाबले उड़ानें कम संख्या में प्रभावित हुईं, दिन में तेज धूप खिलने से ठंड से राहत रही, लेकिन शाम को मौसम ने करवट बदली और आकाश में हल्के बादल छा गए.

जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के कारण दिल्ली में रविवार को आकाश में बादल छाए रहेंगे. साथ हल्की बारिश या तेज हवा के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. इस दौरान 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है इसीलिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

आज का तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान दस डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है इसके बाद दो दिन मध्यम से घने स्तर का कोहरा हो सकता है, मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है.

उड़ानों पर पड़ा असर

आईजीआई एयरपोर्ट पर 44 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुईं, जिसमें आगमन 24 और प्रस्थान की 20 उड़ानें शामिल हैं वहीं 165 घरेलू उड़ानें प्रभावित हुईं, जिसमें 92 उड़ानों ने देरी से उड़ान भरी और 73 उड़ानों देर से दिल्ली पहुंचीं शनिवार को वाराणसी, मुंबई, लखनऊ, पोर्ट ब्लेयर व चंडीगढ़ की उड़ानें रद्द भी की गई. इससे पहले भी शुकवार को 349 उड़ानें प्रभावित हुईं थी, शनिवार को लगभग 60 ट्रेनें देरी से दिल्ली पहुंची इस कारण 14 ट्रेनों के प्रस्थान समय में बदलाव करना पड़ा.

calender
04 February 2024, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो