Kim Jong:  किम जोंग ने दी दक्षिण कोरिया को धमकी, अब दिखेगी तानाशाह की तानाशाही

Kim Jong: किम जोंग उन का कहना है कि, दक्षिण कोरिया हमारी भूमि, जल, वायु पर 0.0001 मिलीमीटर की भी दखलंदाजी न करे.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • उत्तर कोरिया के किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया को धमकी दी है.
  • दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सूक इयोल का बयान सामने आया है.

Kim Jong: नॉर्थ कोरिया के किम जोंग उन अपनी तानाशाही के लिए जाने जाते हैं. वहीं किम जोंग ने बीते दिन यानी सोमवार को दक्षिण कोरिया को नष्ट करने की धमकी दी है. बता दें कि, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि, दक्षिण कोरिया अगर उनके देश के 1 मिलीमीटर क्या इससे भी कम इलाकों में हस्तक्षेप करता है, तो हम समझेंगे की दक्षिण कोरिया पूरी तरह से युद्ध करना चाहता है.  

उत्तर कोरिया किम जोंग उन का बयान

दरअसल किम जोंग उन का कहना है कि, दक्षिण कोरिया अगर हमारी भूमि, जल, वायु पर 0.0001 मिलीमीटर की भी दखलंदाजी करता है, तो यह युद्ध को बुलावा देने की साजिश मानी जाएगी. वहीं किम ने बताया कि, "अगर किसी भी प्रकार से हमारी सरकार के कार्य में हस्तक्षेप या अंगुली की गई, तो हमारी सरकार दोनों देशों के मध्य की समुद्री सीमा का उल्लंघन करना शुरू कर देगी."  

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति का बयान 

वहीं दूसरे तरफ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सूक इयोल का बयान सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार , यून सूक इयोल का कहना है कि, अगर उत्तर कोरिया देश हमारे ऊपर किसी प्रकार का हमला करने का प्रयास करता है, तो दक्षिण कोरिया भी चुप नहीं रहने वाला है. हम भी उनकी हर बातों का जवाब देंगे.

आगे उनका कहना है कि, हमें अगर उत्तर कोरिया युद्ध के लिए उकसाता है, तो हम भी अपनी पूरी ताकत के साथ कार्रवाई करेंगे. राष्ट्रपति यून सूक इयोल बताते हैं कि, दक्षिण कोरिया के पास किम जोंग के हमले का सामना करने की बहुत क्षमता है. 

calender
16 January 2024, 10:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो