Explainer: हो जाइये तैयार...इस साल साउथ की बड़ी फिल्में होंगी रिलीज, बॉलीवुड के इन सितारों की 2024 में चमकेगी किस्मत?

Explainer: सिनेमा के प्रेमियों के लिए 2024 बहुत खास होने वाला है. कई फिल्में ऐसी हैं जिसके पहले पार्ट जबरदस्त हिट हुए तो लोगों को उनके पार्ट 2 का इंतजार होने लगा. इस साल बहुत सी फिल्मों का इतजार खत्म होने वाला है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Explainer: साउथ एक्टर्स के लिए साल 2024 काफी अच्छा रहने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस साल साउथ की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने आ रही हैं. वहीं, अगर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान या शाहरुख खान की बात करें तो इस साल उनकी शायद ही कोई फिल्म रिलीज होगी, क्योंकि सलमान खान अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं. जो अगले साल ईद पर रिलीज होगी. वहीं, शाहरुख खान ने अभी तक अपनी आने वाली फिल्म की कोई घोषणा नहीं की है. इसमें अक्षय कुमार का नाम सबसे पहले आता है, जिसकी बैक टूबैक कई फिल्में रिलीज होने वाली है. 

बॉलीवुड में 2023 में क्या रहा खास?

2023 बॉलीवुड के लिए काफी अच्छा रहा है, बीते साल ने किंग ख़ान की सफल फिल्मों में तीन और दर्ज हो गई हैं. 'पठान' और 'जवान' जैसी फिल्में बनाकर शाहरुख खान ने चार साल बाद एक बार फिर नंबर वन का खिताब हासिल किया. वहीं, 2.5 किलो वजन वाले सनी देओल ने 'ग़दर 2' से बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. इन सबके बीच संदीप रेड्डी वांगा ने रणबीर कपूर के साथ एक्शन फिल्म 'एनिमल' से बॉक्स ऑफिस पर मनोरंजन का झंडा लहराया. अब 2024 में फिल्मी प्रेमियों के लिए कई सारे सरप्राइज इंतजार कर रहे हैं. 

शाहरुख खान का जवान में एक लुक
शाहरुख खान का जवान में एक लुक

'मेरी क्रिसमस' 2024 

साल 2024 के पहले ही महीने में दो बड़े एक्टर्स की फिल्म रिलीज हो चुकी है, जिसका नाम है 'मेरी क्रिसमस'. इसमें विजय सेतुपति के साथ कैटरीना कैफ नजर आई हैं. इसके निर्देशक श्री राम राघवन जिन्होंने 'अंधाधुन', 'एक हसीना थी' और 'बदलापुर' जैसी फ़िल्में बनाई थी. 

ऋतिक रौशन की 'फाइटर' से वापसी

ऋतिक रौशन के चाहने वालों के लिए एक 2024 में वो एक तोहफा लेकर आ रहे हैं. सिद्धार्थ आनंद की फिल्म 'फाइटर' गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज होगी. इसमें ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण पहली बार एक साथ नजर आएंगे. इस फिल्म से इसलिए भी उम्मीदें हैं क्योंकि इसका निर्देशन शाहरुख़ ख़ान की 'पठान' के निर्देशक ने किया है. 

'फाइटर'
'फाइटर'

खिलाड़ी कुमार की बैक टू बैक फिल्में 

अक्षय कुमार को लेकर एक बात आम है कि वो साल में चार फिल्में करते हैं. मतलब एक फिल्म का काम खत्म होती है तो खिलाड़ी दूसरी फिल्म की तैयारी में लग जाते हैं. 2023 में फनकी कोई भी बड़ी हिट नहीं रही, लेकिन 2024 स उनको काफी उम्मीदें हैं. 

सुरराई पोत्तरु रीमेक

अक्षय कुमार की 2024 में आने वाली पहली फिल्म 'सुरराई पोत्तरु' की रिमेक होगी, इस फिल्म में साउथ के सुपर स्टार सूर्या ने अभिनेता का किरदार निभाया था. इस फिल्म को फरवरी में रिलीज करने की योजना बनाई जा रही है. 

बड़े मियां छोटे मियां

इस फिल्म में टाइगर अक्षय कुमार के साथ एक्शन जुगलबंदी करते नजर आएंगे. फिल्म में दक्षिण भारतीय स्टार पृथ्वीराज भी अहम भूमिका में नजर आएंगे. अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी यह फिल्म पर रिलीज की जाएगी.   

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार

अजय के साथ 'सिंघम 3' 

'सूर्यवंशी' में अक्षय कुमार ने पुलिसवाले का किरदार निभाया था, इसके बाद वो कई फिल्मों में पुलिस की वर्दी पहन चुके हैं. इसी कड़ी में 2024 में एक बार फिर से वो वर्दी पहनेंगे. इस साल रोहित शेट्टी और अजय देवगन की सिंघम 3 रिलीज होने वाली है. इस साल की ये बड़ी हिट साबित हो सकती है. अक्षय कुमार, करीना कपूर, टाइगर श्रॉफ और दीपिका पादुकोण भी इसमें नजर आने वाले हैं. 

वायु सेना का इतिहास बताएंगे खिलाड़ी

अक्सर देशभक्ति फिल्मों से जुड़े रहने वाले अक्षय कुमार देशभक्ति फिल्म 'स्काई फोर्स' में नजर आएंगे. यह फिल्म भारतीय वायुसेना के इतिहास के पन्नों से एक विजय गाथा है. इसमें अक्षय कुमार भारतीय वायुसेना कैप्टन की भूमिका में नजर आएंगे. 

जंगल में अक्षय करेंगे 'वेलकम'

साल के आखिर में अक्षय कुमार वेलकम फ्रेंचाइजी की अगली पेशकश मल्टीस्टारर 'वेलकम टू जंगल' में लोगों को गुदगुदाते नजर आएंगे. इस फिल्म में संजय दत्त, सुनील शेट्टी, दिशा पटानी, रवीना टंडन, लारा दत्ता, जैकलीन फर्नांडिस, परेश रावल, अरशद वारसी, जॉनी लीवर, राजपाल यादव, श्रेयस तड़पड़े, दलेर मेहंदी, मीका आदि अक्षय कुमार के साथ नजर आने वाले हैं. 

आमिर-सलमान की वापसी 

आमिर खान 2022 में लाल सिंह चड्ढा के बाद वो किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए हैं, हालांकि ये मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट के लिए कुछ नया नहीं है वो अपनी फिल्मों को लाने में कई सालों का वक्त लगा देते हैं. लाल सिंह चड्ढा से जितनी उम्मीदे थी वो उतना कमा नहीं पाई, लेकिन 2024 में 'लाहौर, 1947', 'सितारे ज़मीन पर', लापता लेडीज़ के साथ वो वापसी करने जा रहे हैं. 

अल्लू अर्जुन
अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन मचाएंगे धमाल 

जिस साल कोरोना अपेन चरम पर था उसी दौर में दक्षिण भारतीय फिल्म 'पुष्पा' ने दर्शकों का मनोरंजन किया. पूरे भारत में बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बनाए थे. इसके बाद से ही पुष्पा के पार्ट 2 का इंतजार किया जा रहा है. 2024 में इसका सीक्वल 'पुष्पा 2: द रूल' को स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त पर रिलीज किया जाएगा. इसके साथ ही साउथ की बड़ी हिट साबित हुई 'कांतारा' का सीक्वल इस साल रिलीज किया जाएगा. 

calender
16 January 2024, 09:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो