Safest Countries In World: सबसे सेफ देश में जाना है घूमने तो यहां जाने का बना सकते है प्लान

Safest Countries In World: साल 2024 में ग्लोबल पास इंडेक्स ने दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों की लिस्ट जारी की है, जहां घूमना सबसे अच्छा और सेफ माना गया है. इन देशों में महिला सुरक्षा से लेकर कई चीजें काफी सेफ हैं.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Safest Countries In World: अगर आपका वदेश घूमने का मन बना रहे है लेकिन सुरक्षा को लेकर कतराते है की कौन सा देश सबसे सुरक्षित है तो ग्लोबल पास इंडेक्स ने दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों की लिस्ट जारी की है. ये सभी देश इस साल यानी 2024 में घूमने के लिए सबसे सेफ जगह हैं. इस रिपोर्ट में ट्रांसपोर्टेशन, क्राइम, महिला सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई है. इन देशों को आंकड़ों के हिसाब से रैंकिंग तैयार की गई है. जानते हैं इस लिस्ट में 5 सबसे सेफ देशों के बारें में जहां आप घूमवे का प्लान बना सकते हैं. 

1. सबसे सुरक्षित देश

ग्लोबल पास इंडेक्स की इस लिस्ट में पहले नंबर पर उत्तरी अमेरिका के देश कनाडा को रखा गया है. ये देश को दुनिया का सबसे सुरक्षित देश माना गया है. इस देश में लोगों की संख्या काफी ज्यादा है. इस साल यानी 2024 में घूमने के लिहाज से यह सबसे सेफ है.

2. स्विट्जरलैंड

सबसे सुरक्षित देशों की लिस्ट में दूसरा नंबर यूरोप के काफी खूबसूरत देशों में से एक स्विट्जरलैंड का नाम शामिल है. 2024 में विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इस जगह जाकर आप घूम सकते है ये इस जगह बेहद खूबसूरत है यहां कई जगह है जहां आप एक्सप्लोर कर सकते है. यहां सुरक्षा की चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है.

3.  नार्वे

ग्लोबल पास इंडेक्स की इस लिस्ट में सबसे सुरक्षित देशों में तीसरे नंबर पर यूरोप का देश नॉर्वे है. सर्दी के मौसम में यहां जाना अच्छा रहता है. ये देश बेहद खूबसूरत है. यहां काफी बड़ी संख्या में टूरिस्ट दूसरे देशों से घूमने जाते हैं.

4. आयरलैंड

आयरलैंड टॉप-5 देशों में चौथे नंबर पर है. सुरक्षा के लिहाज से ये देश काफी सेफ है. इस साल आप यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं. ये देश इतना खूबसूरत है की यहां आपको कई सारी जगह घूमने को मिल जाएंगी . यहां  पार्टनर या फैमलि के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

 5. नीदरलैंड

पांचवे नंबर नीदरलैंड सबसे सुरक्षित देशों की लिस्ट में है. लिस्ट के अनुसार इस देश जाना सेफ माना गया है. यहां बेहद खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं. प्रकृति के बीच बसा नीदरलैंड अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में जाना जाता है ऐसे में बिना किसी टेंशन नीदरलैंड की सैर पर निकल सकते हैं.
 

calender
17 January 2024, 08:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो