South Africa: साउथ अफ़्रीका में बड़ा हादसा, 20 लोगों की मौत, खदान से कर्मचारियों को ले जा रही थी बस

South Africa: साउथ अफ़्रीका में एक बस कर्मचारियों को लेकर जा रही थी, जो रास्ते में ही लॉरी से टकरा गई. ये बस देश की सबसे बड़ी हीरे की खदानों में से एक के कर्मचारियों को ले जा रही थी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • बस में सवार 20 लोगों की मौत
  • हीरे की खदान से वापस आ रहे थे कर्मचारी

South Africa: रविवार को दक्षिण अफ्रीका में एक सड़क दुर्घटना हुई, बीते दिन एक बस की ट्रक से टक्कर हो गई जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई. सभी मृतक एक ही कंपनी में काम करते थे. देश के उत्तर में लिम्पोपो प्रांत के एक परिवहन अधिकारी ने बताया कि जो बस हादसे का शिकार हुई है वो देश की सबसे बड़ी हीरे की खदानों में से एक, वेनेशिया खदान से कर्मचारियों को ले जा रही थी.'

जो हादसा हुआ वो खदान से लगभग 25 किलोमीटर (15 मील) दूर, जिम्बाब्वे की सीमा पर मुसियान गांव में हुआ है. अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है. 

देश की सबसे बड़ी हीरा खदान

जिस जगह पर हादसा हुआ उस सड़क को दक्षिण अफ्रीका महाद्वीप पर सबसे विकसित सड़क नेटवर्क में से एक माना जाता है. लेकिन दूसरी तरफ सड़क सुरक्षा रिकॉर्ड में य सबसे खराब सड़कों में से एक है. बस जिस कंपनी की थी वो देश की सबसे बड़ी हीरा खदान में से एक थी. 30 सालों से भी ज़्यादा समय से ये चल रही है. ये बोत्सवाना और ज़िम्बाब्वे की सीमा के पास बनी है.

कंपनी में काम करते हैं 4,300 से ज़्यादा लोग

एक ही कंपनी के 20 लोगों की मौत बहुत बड़ा हादसा है. एक ही झटके में 20 परिवार उजड़ गए. इससे कर्मचारियों के परिवार और कंपनी दोनों की ही बड़ा नुकसान हुआ है. इस कमपनी में लगभग  4,300 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं. यह कंपनी देश के वार्षिक हीरा उत्पादन का 40 प्रतिशत से अधिक का योगदान देती है. 

calender
18 September 2023, 07:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो