Nepal: हिंदू राष्ट्र को लेकर पड़ोसी देश में गरजे बाबा बागेश्वर, नेपाल को कहा सनातनियों की भूमि  

बाबा बागेश्वर नेपाल के देवचुली में हैं जहां उनका दरबार सजा हुआ है. बाबा के दरबार में हजारों की भीड़ जुट रही है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Baba Bageshwar: बाबा बागेश्वर यानी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लगातार दुनिया भर से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की आवाज बुलंद करते रहते हैं. शास्त्री इन दिनों नेपाल में हैं और अपने भगतों को कथा सुना रहे हैं. बाबा बागेश्वर नेपाल के देवचुली में हैं जहां उनका दरबार सजा हुआ है. बाबा के दरबार में हजारों की भीड़ जुट रही है. लोग बाबा से मिलने के लिए बेताब हैं और उनकी एक झलक पाना सौभाग्य मान रहे हैं. शास्त्री नेपाल से भी भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की हुंकार भर रहे हैं. 

बता दें कि 2 दिन पहले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री काठमांडू पहुंचे थे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया था. बाबा के स्वागत के लिए हजारों की भीड़ एयरपोर्ट के बाहर खड़ी थी. बाबा नेपाल के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर भी गए जहां उन्होंने बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना की. 

शास्त्री ने पहले दिन ही हिंदू राष्ट्र नेपाल की जय बोलकर दुनिया को बड़ा संदेश दिया था. शास्त्री ने कहा कि यहां जन्मे लोग बड़े सौभाग्यशाली हैं जिन्हें अयोध्या नहीं जाना पड़ता. अयोध्या के राम स्वयं यहां चल कर आए थे. उन्होंने नेपाल की तारीफ करते हुए कहा कि ये सनातनियों की भूमि है. नेपाल एक हिंदू राष्ट्र है और यहां के सनातन धर्म की क्रांति लहराती है. 

उन्होंने कहा कि नेपाल एक दिन पूरी दुनिया में अपना डंका बजाएगा. नेपाल हमारी आत्मा है. बाबा हमेशा कहते रहते हैं की भारत जल्द ही हिंदू राष्ट्र बनेगा. माना जा रहा है कि बाबा ने नेपाल को हिंदू राष्ट्र कह दिया जिससे वहां के कम्युनिस्ट उनसे नाराज हैं इसीलिए पीएम प्रचंड ने बाबा से मिलने का अपना कार्यक्रम भी रद्द कर दिया. हालांकि, वहां की जनता बाबा की मुरीद है और बाबा से मिलने के लिए लालाइत है. 

calender
21 August 2023, 09:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो