Russia: व्लादिमीर पुतिन को राष्ट्रपति चुनाव में चुनौती देने वाली पत्रकार का नामांकन हुआ रद्द, लोग बोले- आलोचना बर्दाश्त नहीं

Russian Presidential Election 2024: दंतसोवा के नामांकन पत्र में कई सूचनाएं सही नहीं पाए जाने पर केंद्रीय चुनाव आयोग के सदस्यों ने सर्वसम्मति से नामांकन रद्द कर दिया. राष्ट्रपति पुतिन के आलोचकों ने कहा कि रुसी राष्ट्रपति को किसी की भी चुनौती बर्दाश्त नहीं है.

Sachin
Sachin

Russian Presidential Election 2024: रूस में आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए पूर्व टीवी पत्रकार येकैटेरीना दंतसोवा का नामांकन रद्द कर दिया गया है, वह छह वर्षों के लिए राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रेसिडेंट पुतिन के विरुद्ध इलेक्शन में खड़ी होनी वाली थीं. बताया जाता है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के शुरुआती दौर में दंतसोवा पुतिन की प्रखर विरोधी रही थीं. 

पुतिन को चुनौती बर्दाश्त नहीं: आलोचक 

दंतसोवा के नामांकन पत्र में कई सूचनाएं सही नहीं पाए जाने पर केंद्रीय चुनाव आयोग के सदस्यों ने सर्वसम्मति से नामांकन रद्द कर दिया. राष्ट्रपति पुतिन के आलोचकों ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति को किसी की भी चुनौती बर्दाश्त नहीं है. इसलिए उन्होंने मजबूत उम्मीदवार को मैदान में आने से पहले ही रोक दिया. अब ऐसा लग रहा है कि पूरी चुनाव प्रक्रिया दिखावटी है. 

व्लादिमीर पुतिन अब स्वतंत्र उम्मीदवार के रुप में लड़ेंगे इलेक्शन 

बताया जा रहा है कि किसी भी शख्स का राष्ट्रपति नामांकन नहीं भरने से अब राष्ट्रपति पुतिन स्वतंत्र उम्मीदवार की  दौड़ में शामिल होंगे. पुतिन ने स्पष्ट दिया है कि वह अगले साल होने वाले प्रेसिडेंट इलेक्शन में एक बार फिर छह साल कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ेंगे. अब उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार भी राष्ट्रपति चुनाव में आसानी से जीत दर्ज कर लेंगे. यूआर पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी आंद्रेई तुरचाक के मुताबिक कहा जा रहा है कि पुतिन सत्तारुढ़ यूनाइटेड रशिया पार्टी के उम्मीदवार के रुप में चुनाव नहीं लड़ें

calender
24 December 2023, 06:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो