अजब-ग़ज़ब: अनाथ बच्चा है करोड़पति, गोद लेने के लिए लगी लोगों की लाइन, कोर्ट में पहुंचा मामला...

अजब-ग़ज़ब: एक बच्चा जो अनाथ है लेकिन साथ में करोड़पति भी है. उसको अडॉप्ट करने के लिए लोगों में होड़ मची हुई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • गोलीबारी में मारे गए थे माता-पिता

अजब-ग़ज़ब: किसी का अनाथ होना एक अभिशाप की तरह माना जाता है. दुनिया में उस बच्चे की देखभाल करने वाला कोई नहीं होता, किसी को उसकी फिक्र नहीं होती है. अनाथ बच्चा किस तरह से अपनी जिंदगी जीता है इसकी किसी को खबर नहीं होती है. दुनिया में ना जाने ऐसे कितने ही बच्चे होंगे जो किसी न किसी वजह से पाने माता-पिता ओ खो चुके हैं. इन सब में एक बच्चा ऐसा भी है जो अनाथ होने के साथ साथ करोड़पति भी है. अब उस बच्चे को गोद लेने के लिए होड़ मच गयी है. 

गोलीबारी में माता-पिता की हुई मौत

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल जुलाई में इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में 22 साल के रॉबर्ट क्रिमो ने गोलीबारी की थी. जिसमें 7 लोगों की मौत हो गयी थी, मरने वाले इन्ही लोगों में इस बच्चे के माता-पिता इरीना और केविन मैक्कार्थी भी थे. उस जगह पर हमले के दौरान इस बच्चे की उम्र 3 साल थी. हमले वाली जगह पर ही ये टहलता हुआ मिला था. इसके बाद पता घर वालों का पता लगाकर बच्चे को उसके नाना-नानी को दे दिया गया था. इस दौरान बच्चे का एक भी रिश्तेदार मदद के लिए नहीं आया था. 

एक अपील पर बना करोड़पति

बच्चे की परवरिश के लिए एक शख्‍स ने लोगों से एक अपील की. जिसमें बच्चे की आर्थिक मदद करने की बात कही थी. इसके बाद लोगों ने जिस संख्या में पैसे दान किये उससे वो बच्चा करोड़पति बन गया. बच्‍चे के लिए लोगों ने भर-भर के दान दिए. कुछ ही दिनों में बच्चा 27 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का मालिक बन गया. इसके साथ बच्चे को गोद लेने वालों की लाइन लग गयी. 

कोर्ट में की अपील

जब ये बच्चा अमीर हुआ उसके बाद ही बच्चे के दादा-दादी, चाचा-चाची समेत कई लोग आगे आ गए, और बच्‍चे को गोद लेने के लिए कोर्ट में अपील की. उनका कहना था कि बच्चे की कस्टडी उनको दी जाये. लेकिन एडेन के नाना-नानी का कहना था कि उनकी दादी मार्गो मैक्कार्थी 70 साल की हो चुकी हैं. उन्‍हें कैसे दिया जा सकता है. वह बच्‍चे का कैसे संभाल पाएंगी. ऊपर से वह खुद अकेले रहती हैं. उन्‍हें खुद मदद की ज़रूरत है.

बच्चे के कैमरे लगाए जाएं कैमरे 

हाईलैंड पार्क गोलीकांड के दौरान मार्गो (दादी) को भी गोली लगी थी. उस वक़्त वो भी अपने बच्चों के साथ छुट्टियां मनाने के लिए गयी हुई थीं. एडेन की दूसरी दादी ने भी अपना दावा पेश किया है. अब मांग ये भी की जा रही कि जहां वह बच्‍चा सोता है वहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं, ताकि उसका ध्यान रखा जा सके.


 

calender
16 July 2023, 01:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो