PAK के सबसे अच्छे मित्र ने खींचे मदद वाले हाथ, $5 बिलियन डॉलर देने से पहले ही दिखे नापाक इरादे

Pakistan News: सऊदी अरब पाकिस्तान में 5 बिलियन डॉलर का इनवेस्टमेंट करने वाला था, लेकिन इस्लामाबाद में एक सऊदी नागरिक के अगवा होने के बाद ये सवाल खड़े हो रहे हैं कि सऊदी अरब पाकिस्तान में इन्वेस्ट करेगा या नहीं?

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan News: आतंक का आका पाकिस्तान अपने पाले गए आतंकियों से लोहा लेने को मजबूर हो गया है. हाल ही में पाकिस्तान के अंदर कई बाहरी देशों के लोगों पर हमले किये गए. जिसके बाद पाकिस्तान के प्रति चीन, जापान और सऊदी अरब समेत कई देशों ने नाराजगी जाहिर की है. बता दें, कि सऊदी अरब  पाकिस्तान में 5 बिलियन डॉलर का इनवेस्टमेंट करने वाला था, लेकिन बीते दिन रविवार को इस्लामाबाद  में एक सऊदी अरब के एक नागरिक को अगवा कर लिया गया.  ऐसे में अब पाकिस्तान की चिंता बढ़ गई है कि सऊदी पाकिस्तान में इन्वेस्ट करेगा या नहीं?

इस बीच पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी के अनुसार, हाल ही में पाकिस्तान में चीनी नागरिकों के ऊपर आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें चीन के 5 इंजीनियरों की मौत हो गई थी. इसके अलावा शनिवार को जापानी नागरिकों की वैन पर हुए आत्मघाती हमले मे भी दो लोगों की मौत हुई थी. वहीं अब सऊदी अरब के एक व्यक्ति  को इस्लामाबाद से किडनैप कर लिया गया है. ऐसी हालत में कौन सा देश पाकिस्तान में इनवेस्टमेंट करेगा. 

पाकिस्तान के हालात ऐसे, कोई विदेशी कंपनी नहीं आने वाली

इस दौरान शोएब चौधरी के सवालों का जवाब देते हुए एक पाकिस्तानी नागरिक ने कहा कि पाकिस्तान में  इकोनॉमिक स्टेबिलिटी नहीं है. जबतक राजनीतिक स्टेबेलिटी नहीं होगी तबतक इकोनॉमिक स्टेबिलिटी देश में नहीं हो सकती है. ऐसे में 5 बिलियन क्या 50 बिलियन डॉलर के इनवेस्टमेंट करने का भी कोई मतलब नहीं है. पाकिस्तानी नागरिक ने आगे कहा कि पाकिस्तान में कई तरह के प्रेशर हैं, जिसकी वजह से इस तरह के मामले देखने को मिल रहे हैं. ऐसे हालात में कोई भी विदेशी कंपनी पाकिस्तान नहीं आने वाली है. पाकिस्तानी नागरिक ने कहा कि बीते एक साल से पाकिस्तान में गूगल रजिस्टर्ड है, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है. 

पाकिस्तान में कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं

पाकिस्तानी नागरिक ने आगे कहा कि  यहां के नेताओं को आईटी के मामले में कोई जानकारी नहीं है, आज यहां पर उप चुनाव हैं ऐसे में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. ऐसी छोटी-छोटी चीजों पर इंटरनेट बंद कर देने से देश कैसे चलेगा. व्यक्ति ने कहा कि पाकिस्तान के नेता सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करने के बजाय सबसे पहले सोशल मीडिया और इंटरनेट को बंद करता है. ऐसा लगता है कि ट्विटर से बम निकल जाएगा. व्यक्ति ने आगे बताया कि  पाकिस्तान में चीन और सऊदी अरब समेत कई कंपनियों ने इनवेस्टमेंट की, लेकिन पाकिस्तान का विकास नहीं हो सका, क्योंकि यहां पर पॉलिटिकल स्टेबिलिटी नहीं है.

calender
22 April 2024, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो