आतंकी हाफिज का बेटा हार गया चुनाव, जीत गए नवाज शरीफ, दिलचस्प हुए रुझान

Nawaz Sharif News : आज पाकिस्तान आम चुनाव के नतीजे आने हैं. पाक में सुबह से मतगणना हो रही है. जानकारी के अनुसार आतंकी हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद NA-122 लाहौर सीट से चुनाव हार चुके हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Pakistan General Election 2024 : भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज चुनावी माहौल गर्माया हुआ है. शुक्रवार 9 फरवरी को पाकिस्तान के चुनाव के नतीजों का रिजल्ट आना है. सुबह से मतगणा शुरू हो गई है और अब चुनाव नतीजों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता नवाज शरीफ को आम चुनाव बड़ी जीत मिली है. वे NA 130 (लाहौर) सीट से लगातार पिछड़ रहे थे. लेकिन उनकी बेटी मरियम नवाज और भाई शहबाज शरीफ चुनाव जीत गए हैं. वहीं आतंकी हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद NA-122 (लाहौर) सीट से चुनाव हार गया है.

चुनाव में तल्हा सईद को मिली हार

पाकिस्तान चुनाव के नतीजों में आतंकी हाफिज सईद का बेटे तल्हा सईद को तीसरे नंबर पर आया है. पीटीआई समर्थित उम्मीदवार लतीफ खोसा ने एनए 122 सीट पर जीत हासिल की है और ख्वाजा साद रफीक को 1,17,109 वोटों से हराया है. हाफिज सईद की पार्टी पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग चुनाव मैदान में उतरी थी. उसने देशभर में हर राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार खड़े किए थे. लेकिन नतीजे उनके पक्ष में नहीं आए हैं.

इस्लामिक स्टेट बनाने के नाम पर वोट

हाफिज सईद की पाकिेस्तान मरकजी मुस्लिम लीग पार्टी का कहना है कि यह एक राजनीतिक पार्टी है. पीएमएमएल का चुनाव चिन्ह कुर्सी है. पार्टी ने चुनाव सभाओं में कहा जा रहा था कि वो देश को एक इस्लामी कल्याणकारी राज्य बनाना चाहते हैं. जानकारी के अनुसार एक वीडियो संदेश में PMML के अध्यक्ष खालिद मसूद सिंधू ने कहा था कि उनकी पार्टी ज्यादातर राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उन्होंने कहा था कि हम भ्रष्टाचार के लिए नहीं, बल्कि लोगों की सेवा करने और पाकिस्तान को एक इस्लामिक कल्याणकारी राज्य बनाने के लिए सत्ता में आना चाहते हैं.

calender
09 February 2024, 01:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो