Pakistan: इमरान खान के घर से भाग रहे छह आतंकी गिरफ्तार, शहबाज सरकार का दावा 24 घंटे पहले पकड़े गए थे 8 आतंकी

पंजाब प्रांत की सरकार इमरान खान के घर में आतंकियों के होने का दावा किया था और पीटीआई को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए इन आतंकवादियों को पुलिस के हवाले करने के लिए कहा था।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • बुधवार को पंजाब सरकार ने इमरान खान के जमान पार्क स्थित घर में 30 से 40 आतंकियों के छिपे होने का दावा किया था।

लाहौर पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के घर से भाग रहे छह आतंकियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पाकिस्तान के लाहौर शहर के पुलिस प्रमुख बिलाल सिद्दीकी काम्याना ने शुक्रवार ज़मान पार्क स्थित पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के घर से भाग रहे छह और आतंकवादियों को गिरफ्तार करने की बात कही है। इसके बाद पकड़े गए कुल आतंकियों की संख्या 14 हो गई है। 

पुलिस अधिकारी बिलाल सिद्दीकी ने कहा कि पकड़े गए छह आतंकियों में से चार को अस्करी टावर हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया है, जबकि अन्य दो जिन्ना हाउस में तोड़फोड़ में शामिल थे। बता दें कि बुधवार को पंजाब सरकार ने इमरान खान के जमान पार्क स्थित घर में आतंकियों के छिपे होने का दावा किया था।

पीटीआई को दिया था 24 घंटे का समय 

बुधवार को पंजाब प्रांत की सरकार ने इमरान खान के जमान पार्क स्थित आवास में 30 से 40 आतंकी के छिपे होने का दावा किया था और पुलिस ने पीटीआई प्रमुख के घर का घेराव कर लिया था। पंजाब सरकार ने पीटीआई से इन आतंकियों को पुलिस को सौंपने के लिए 24 घंटे का समय दिया था। हालांकि, अधिकारियों ने सर्च ऑपरेशन चलाने से पहले पीटीआई प्रमुख इमरान खान से बातचीत करने का फैसला किया था।

सरकार ने की नकद पुरस्कार की घोषणा 

पंजाब के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने पीटीआई को जमान पार्क में छिपे आतंकवादियों को सौंपने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सरकार ने आरोपियों की शिनाख्त करने वालों को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के सरकार के प्रतिनिधि तलाशी अभियान शुरू करने के लिए आज इमरान खान के घर पर बातचीत करने लिए जा सकते है। अगर दोनों पक्ष इस पर सहमत हो जाते है तो खोजी दल इमरान खान के घर के अंदर तलाशी अभियान शुरू करेगा। वहीं लाहौर स्थित जमान पार्क के आसपास पुलिस ने कड़ी नाकेबंदी कर रखी है।

calender
19 May 2023, 03:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो