इमरान खान के घर में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट, पुलिस ने पूरे इलाके को घेरा

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार का कहना है कि इमरान खान के जमान पार्क स्थित आवास में 30-40 आतंकी छिपे हुए है। सरकार ने आतंकियों को सौंपने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • शहबाज सरकार इन दिनों इमरान खान के उन समर्थकों को निशाना बना रही है जो नौ मई की हिंसा में शामिल थे।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पंजाब सरकार का कहना है कि इमरान खान के लाहौर के जमान पार्क स्थित घर में 30-40 आतंकी छिपे हुए है। इसके बाद पंजाब सरकार ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान के आवास में शरण लेने वाले 30-40 आतंकवादियों को 24 घंटे के भीतर पुलिस को सौंपने का अल्टीमेटम दिया है। 

दरअसल, पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार इस समय इमरान खान के उन समर्थकों समर्थकों को निशाने पर ले रही है जो नौ मई के हिंसक विरोध प्रदर्शनों में शामिल थे। वहीं पंजाब सरकार ने सेना को हिंसा भड़काने वालों और विरोध प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ आर्मी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मंजूरी दे दी है।

पंजाब के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि "पीटीआई को इन आतंकवादियों को पुलिस को सौंप देना चाहिए नहीं तो कानून अपना काम करेगा। सरकार को इन आतंकियों की मौजूदगी के बारे में पता था क्योंकि उसके पास विश्वसनीय खुफिया रिपोर्ट्स थीं।" उन्होंने कहा कि जो खुफिया रिपोर्ट आई है, वह बहुत ही खतरनाक है। आमिर मीर ने कहा कि "एजेंसियां जियोफेंसिंग के जरिए जमान पार्क में आतंकियों की मौजूदगी की पुष्टि कर सकती है।" 

पीटीआई आतंकियों की तरह बर्ताव कर रही

पंजाब के सूचना मंत्री आमिर मीर ने कहा कि पीटीआई अब एक आतंकियों की तरह बर्ताव कर रही है। मीर का कहना है कि पीटीआई प्रमुख इमरान पिछले एक साल से ज्यादा समय से सेना को निशाना बना रहे है। उन्होंने दावा किया है कि आर्मी इंस्‍टीट्यूट पर नौ मई को हमला एक निर्धारित योजना के तहत किया गया था। गिरफ्तारी से पहले ही हमले की योजना बनाई गई थी। वहीं पंजाब प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने कहा है कि उन्‍होंने पुलिस को फ्रीहैंड दिया है ताकि उपद्रवियों से निपटा जा सकें। 

calender
17 May 2023, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो