Papua New Guinea Violence: पापुआ न्यू गिनी में नरसंहार, 53 लोगों की हत्या, दो समुदायों से जुड़ा है मामला

Papua New Guinea Violence: पापुआ न्यू गिनी में घात लगाकर किए गए हमलों में 53 लोगों की मौत हो गई. सभी की गोली मारकर हत्या की गई.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Papua New Guinea Violence: पापुआ न्यू गिनी में लंबे समय से चल रहे झगड़ों में 53 लोगों की मौत हो गई है. पापुआ न्यू गिनी पुलिस ने कहा कि देश के अस्थिर ऊंचे इलाकों में आदिवासी हिंसा में 53 लोग मारे गए हैं. पुलिस आयुक्त डेविड मैनिंग ने रविवार को कहा कि अधिकारियों और सैनिकों ने 53 लोगों के शव बरामद कर लिये हैं. माना जाता है कि वे राजधानी पोर्ट मोरेस्बी से 600 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में वाबाग शहर के पास मारे गए हैं.

इस घटना को सिकिन और काकिन आदिवासियों के बीच संघर्ष से जुड़ा माना जाता है. पापुआ न्यू गिनी में हाईलैंड कबीले सदियों से एक-दूसरे से लड़ते रहे हैं, लेकिन स्वचालित हथियारों की आमद ने झड़पों को और अधिक घातक बना दिया है और हिंसा को बढ़ा दिया है. पुलिस को घटनास्थल से कथित तौर पर वीडियो और तस्वीरें मिलीं, उन्होंने खून से लथपथ शव सड़क के किनारे पाए. 

मौतों की सटीक परिस्थितियाँ साफ नहीं थीं, लेकिन पुलिस ने कहा कि भारी गोलीबारी की रिपोर्टें थीं. इस मामले पर अभी तक पुलिस की ओर से किसी भी तरह का कोई बयान नहीं आया है. स्थानीय समाचार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हिंसा रविवार को हुई और यह दो जनजातियों के बीच लड़ाई से जुड़ी थी. आपको बता दें कि पापुआ न्यू गिनी में सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा माना जाता है. पिछले महीने देश में हुए दंगों में कम से कम 16 लोग मारे गए थे.

calender
19 February 2024, 06:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो