Weather Update: दिल्ली में आज बारिश, जम्मू कश्मीर में बर्फबारी, जानिए मैदानी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों के मौसम के बारे में ताजा अपडेट दिया है. तो चलिए जानते हैं आने वाले दिनों देश में मौसम का हाल कैसा रहेगा.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Weather Update:आज कुल्लू के रोहतांग में अटल सुरंग के पास ताजा बर्फबारी हुई है जिसका असर अब दिल्ली में भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न  डिस्टरबेंस के कारण पहाड़ों पर अगले कुछ दिनों तक पहाड़ों पर बर्फबारी जारी रहेगी. वहीं राजधानी दिल्ली में ठंडी हवाएं और बारिश होगी. IMD के ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज यानी सोमवार 19 फरवरी को दिल्ली में 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के अनुमान है.

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में 19 से 21 फरवरी के बीच तेज हवाएं, आंधी और हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. सोमवार को यहां आसमान में बादल छाए रहेंगे. बीते दिन रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस था.

आज दिल्ली में चलेंगी तेज हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का मौसम ठंडा रहेगा क्योंकि, 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के अनुमान है. इसके अलावा दिन में बिजली गरजने और देर शाम तक हल्की बारिश की भी संभावना है. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रह सकती है.

पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी क्षेत्र में बारिश

IMD के अनुसार अगले दो से तीन दिन तक पहाड़ों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस रहेगा जिसका असर मैदानी इलाको में भी देखने को मिल सकता है. पहाड़ों पर बर्फबारी होने का अनुमान है तो वहीं मैदानी क्षेत्र में बारिश का आसार है. 19 से 20 फरवरी को जम्मू कश्मीर के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होगी. वहीं 21 फरवरी के बाद यहां मौसम साफ हो सकता है.

लद्दाख और हिमाचल में रेड अलर्ट जारी

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में 19 और 20 फरवरी को ओले पड़ने की संभावना है. वहीं लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग को अनुमान है कि, यहां 20 फरवरी को बारिश हो सकती है.  पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के चलते आसपास के इलाकों में मौसम ठंडा रहेगा.

calender
18 February 2024, 11:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो