Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पर महाभियोग चलाने की मिली अनुमति, इन आरोपों के चलते मामला फंसा

कैविन मैक्कार्थी ने आरोपा लगाया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने बेटे के विदेशी बिजनेस डील्स को लेकर जनता से झूठ बोला है. इस कारण मैं हमारी हाउस कमेटी में महाभियोग चलाने की अनुमति दे रहा हूं. 

Sachin
Sachin

America: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के रिपब्लिकन स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति पर महाभियोग चलाने की अनुमति दे दी है. कैविन मैक्कार्थी ने आरोपा लगाया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने बेटे के विदेशी बिजनेस डील्स को लेकर जनता से झूठ बोला है. इस कारण मैं हमारी हाउस कमेटी में महाभियोग चलाने की अनुमति दे रहा हूं. 

बाइडन ने किया सत्ता दुरुपयोग! 

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैक्कार्थी ने उन्हें बताया है कि जो बाइडन ने सत्ता का दुरुपयोग, बाधा और भ्रष्टाचार के आरोपों पर आधारित जांच होगी. व्हाइट हाउस ने हंटर बाइडेन मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता मामले से इंकार किया है और कहा गया है कि जो बाइडन का उनके बेटे के बिजनेस से कोई लेना देना है. 

राजनीति का सबसे निचला स्तर: ईयान चार्ल्स 

वहीं, व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ईयान चार्ल्स ने इसे अब तक की राजनीति का सबसे निचला स्तर कहा है. अगस्त की शुरूआत में एक ज्ञापन जारी कर अमेरिकी की ओवरसाइट कमेटी ने दावा किया था कि बाइडन परिवार और उनके सहयोगियों को कजाकिस्तान, रूस, चीन, यूक्रेन और अन्य देशों से 20 मिलियन डॉलर से अधिका का भुगतान किया गया है. कमेटी के अध्यक्ष जेम्स कॉमर ने कहा कि बिना किसी सबूत के हंटर बाइडन ने अपने पिता का अभिजात्य वर्ग से लाखों कमाने के लिए ब्रांड के तौर पर बेच दिया. 

इन आरोपों के चलते लग सकता है महाभियोग

अमेरिकी संविधान की माने तो राष्ट्रपति पर अपराध, देशद्रोह, रिश्वतखोरी और दुष्कर्मों से संबंधित मामलों में अभियोग लाया सकता है. लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कोई भी प्रयास जो बाइडन को राष्ट्रपति से हटा नहीं सकता है. महाभियोग चलाने के लिए सबसे पहले हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में बाइडन के खिलाफ वोटिंग करानी होगी. 

calender
13 September 2023, 10:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो