Israel-Hamas युद्ध के बीच प्रदर्शनकारियों ने की संघर्ष विराम की मांग, अमेरिका की सड़क पर लगा लंबा जाम

Israel Hamas War: इजरायली सेना के हमले में अभी तक 22 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं और 58,166 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पिछले 24 घंटे में गाजा में 122 लोगों की मौत हो चुकी है.

Sachin
Sachin

Israel Hamas War: इजरायल और हमास युद्ध को लेकर अमरेका में प्रदर्शनकारी लगातार संघर्ष विराम की मांग कर रहे हैं, सिएटल में प्रदर्शनकारियों ने एक मुख्य यातायात सड़क को रोक दिया. प्रदर्शनकारी लगातार युद्ध को रोकने की बात करने के साथ स्वतंत्र फिलिस्तीन की भी मांग कर रहे हैं. 

सिएटल के परिवहन विभाग ने जारी किए दिशानिर्देश

प्रदर्शनकारियों के द्वारा विरोध-प्रदर्शन करने के दौरान सड़कों पर भारी भीड़ के कारण सिएटल के परिवहन विभाग ने ड्राइवरों से अलग रूट चुनने के लिए बोला है. क्योंकि आंदोलन की वजह से सड़क पर करीब 9-10 किलोमीटर लंबा-जाम लगा है. बता दें कि गाजा में 7 अक्टूबर के बाद से गाजा पट्टी में युद्ध छिड़ गया है. पहले हमास के लड़ाकों ने हमला किया और उसके बाद इजरायली सेना ने अपनी कार्रवाई में गाजा को पूरा ध्वस्त कर दिया. 

22 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों ने दी जान 

इजरायली सेना के हमले में अभी तक 22 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं और 58,166 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पिछले 24 घंटे में गाजा में 122 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें कुछ हमास के लड़ाके भी शामिल है. इन सबसे साथ ही इस युद्ध में अभी तक 7,000 से अधिक फिलिस्तीनी लापता भी हुए हैं. जिनकी अभी तक कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है. 

मेडिकल क्लिनिक में पाए घातक हथियार: IDF

वहीं, आईडीएफ ने दावा किया है कि उसको गाजा में सैन्य कार्रवाई के दौरान  यूएनआरडब्ल्यूए बैग में छुपाए गए नुखबा सैन्य जैकेट गाजा शहर के एक क्षेत्र में एक लक्षित ऑपरेशन के दौरान एक मेडिकल क्लिनिक में पाए गए थे, जहां से हमारे सैनिकों पर गोलीबारी की गई थी. आरपीजी, एके-47 और गोला-बारूद बगल की इमारत में स्थित थे. आईडीएफ यूएवी ने बेत लाहिया और अल-फुरकान में आतंकवादियों पर हमला किया, इस दौरान सैनिकों पर हमला करने के लिए ड्रोन का किया गया. 

calender
07 January 2024, 09:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो