Chernihiv: यूक्रेन के चेर्नीहीव पर रूस का मिसाइल हमला, 7 लोगों की मौत, 144 घायल

Ukraine War: यूक्रेन के चेर्नीहीव सिटी पर रूस के मिसाइल हमले में छह साल के बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गई है. यूक्रेनी गृह मंत्रालय ने बताया कि जिस ये हमला हुआ उस वक्त लोग चर्च जा रहे थे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Russia Ukraine War: यूक्रेन के ऐतिहासिक शहर चेर्नीहीव पर शनिवार को रूस सेना ने मिसाइल से हमला किया है. रूसी हमले में छह साल के बच्चे समेत सात यूक्रेनी नागरिकों की मौत हो गई है. जबकि 144 लोगों के घायल होने की खबर है. यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने रूस हमले पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जिस समय रूस ने हमला किया, उस वक्त लोग चर्च जा रहे थे.

घायल लोगों में 15 बच्चे शामिल

यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने बताया कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर रूस के मिसाइल हमला किया. हमले में छह साल के बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई और 129 अन्य घायल हो गए. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में घायलों की संख्या बढ़ी है. गृह मंत्रालय ने कहा कि जिस समय रूस ने हवाई हमला किया तब लोग धार्मिक अवकाश मनाने के लिए चर्च जा रहे थे. वहीं यूक्रेन के आंतरिक मंत्री इहोर क्लिमेंको ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, 'रूसी हमले में घायल हुए लोगों में से 15 बच्चे और 15 पुलिस अधिकारी शामिल हैं.' हालांकि, रूस ने इस हमले को लेकर कोई सार्वजनिक टिप्प्णी नहीं ​की है.

जेलेंस्की ने हमले का वीडियो किया शेयर

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की इन दिनों स्वीडन की अधिकारिक यात्रा पर गए हुए है. उन्होंने एक टेलीग्राम पोस्ट पर कहा कि रूस ने चर्च जा रहे लोगों पर मिसाइल अटैक किया है. रूसी मिसाइल चेर्नीहीव सिटी के बिल्कुल बीच में गिरी है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. जेलेंस्की ने कहा कि यह रूस की असुर प्रवृत्ति का एक और दुखद नजारा है. उन्होंने पोस्ट के साथ शहर के चौराहों की वीडियो शेयर की है. वीडियो में यूनिवर्सिटी और थियेटर और वहां खड़ी कारों को भारी नुकसान हुआ है. साथ ही मलबा भी नजर आ रहा है.

calender
20 August 2023, 12:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो