पाकिस्तान के साथ किस मिशन को अंजाम देने में लगा सऊदी, भेजी 50 खास लोगों की टीम

सऊदी अरब इस वक्त कंगाल पाकिस्तान पर काफी मेहरबान है. सऊदी शाहबाज सरकार के साथ मिलकर बना रहे हैं बड़ा प्लान. निवेश की संभावनाओं को देखते हुए सऊदी पाकिस्तान में कुछ बड़ा करना चाहता है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

सऊदी अरब इस वक्त कंगाल पाकिस्तान पर काफी मेहरबान है. सऊदी शाहबाज सरकार के साथ मिलकर बना रहे हैं बड़ा प्लान. निवेश की संभावनाओं को देखते हुए सऊदी पाकिस्तान में कुछ बड़ा करना चाहता है. इसके लिए सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने 50 खास लोगों की एक टीम पाकिस्तान भेजी है. ये लोग पाकिस्तान में कारोबार और निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे.

बता दें कि सउदी के उप निवेश मंत्री इब्राहिम अलमुबारक के नेतृत्व में 50 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान पंहुच चुका है. पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्री जाम कमाल खान और पेट्रोलियम मंत्री मुसादिक मसूद मलिक ने सउदी प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया. 50 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में 30 कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हैं. 50 सदस्यों का यह प्रतिनिधिमंडल रविवार को इस्लामाबाद पहुंचा. 

PAK-सऊदी निवेश सम्मेलन आज से

दोनों देशों के बीच निवेश शिखर सम्मेलन सोमवार यानी आज से शुरू हो गया है. इसमें दोनों देशों की कंपनियों के अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. निवेश सम्मेलन का उद्देश्य दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश को बढ़ावा देना है. अधिकारियों ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल पाक-सऊदी व्यापार को बढ़ावा देने और स्थानीय उद्यमियों के साथ व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों पर चर्चा करेगा.

इसका उद्देश्य द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देना 

सऊदी अरब के उप निवेश मंत्री इब्राहिम अलमुबारक ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल में सऊदी कंपनियों के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधि शामिल हैं. इनमें सूचना प्रौद्योगिकी, दूरसंचार, ऊर्जा, विमानन, विनिर्माण, खनन अन्वेषण, कृषि और मानव संसाधन विकास जैसे क्षेत्र शामिल हैं. इस मौके पर पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्री जाम कमाल खान ने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य कृषि, खनन और मानव संसाधन विकास पर ध्यान केंद्रित करके द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देना है.
 

calender
06 May 2024, 07:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो