Ukraine Russia War: कीव में मौजूद थे अमेरिकी विदेश मंत्री.., रूस ने की भारी गोलीबारी 16 की मौत 

यूक्रेन के प्रधानमंत्री ने दावा किया है कि पूर्व में एक बाजार में रूस ने गोलाबारी की जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई.

Akshay Singh
Akshay Singh

Ukraine Russia War: यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग अभी तक थमी नहीं है. बताया जा रहा है कि रूस ने एक बार फिर से यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं. ताजा खबरों की माने तो यूक्रेन के प्रधानमंत्री ने दावा किया है कि पूर्व में एक बाजार में रूस ने गोलाबारी की जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई. बताया गया कि इस गोलीबारी में करीब 20 लोग घायल भी हुए हैं. यह गोलाबारी ऐसे समय पर की गई जब अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन कीव पहुंचे हुए थे. 

अमेरिका के विदेश मंत्री एंथोनी ब्लिंकिंन इस समय यूक्रेन के दौरे पर हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं. अमेरिकी विदेश मंत्री के आने के ठीक पहले रूस ने यूक्रेन के एक बाजार पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी. बता दें कि जब से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुआ है तब से अमेरिका के विदेश मंत्री का यह तीसरा दौरा है. 

अमेरिकी विदेश मंत्री यूक्रेन के राष्ट्रपति से मिलने के बाद कुछ देर के लिए यूक्रेन स्थित अमेरिकी दूतावास भी गए. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वह एक कब्रिस्तान भी गए जहां पर उन्होंने यूक्रेनी सैनिकों की शहादत को नमन किया और पुष्पांजलि अर्पित की. 

बताते चलें कि रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुई तकरार के बाद से ही अमेरिका लगातार यूक्रेन के साथ खड़ा होने का दावा करता रहा है. सच्चाई यह भी है कि अमेरिका जैसे देशों की वजह से ही यूक्रेन युद्ध के इतने दिनों बाद भी रूस को मुंहतोड़ जवाब दे पा रहा है. यूक्रेन ने भी अब रूस पर हमले करने तेज कर दिए हैं. जिस तरीके से यूक्रेन अब रूस पर अपनी कार्यवाही दिखा रहा है उसे इस युद्ध को एक तरफा बिल्कुल नहीं कहा जा सकता.

calender
06 September 2023, 10:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो