Ukraine War: यूक्रेन ने रूस के गोला-बारूद डिपो पर ड्रोन से किया हमला

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने क्रीमिया शहर में रूस के गोला-बारूद डिपो पर ड्रोन से हमला किया है. इस वजह से पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इससे पहले रूस ने यूक्रेन के कई इलाकों में गोलीबारी की थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Ukraine War Updates: रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग को करीब डेढ़ साल का समय हो गया है. यूक्रेन लगातार जंग के मैदान में डटा हुआ है. इस बीच यूक्रेन ने क्रीमिया शहर में रूस के गोला-बारूद डिपो को निशाना बनाते हुए ड्रोन से हमला किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को यूक्रेनी ड्रोन ने क्रीमिया के ओकटियाब्रस्के में रेलवे स्टेशन के पास ड्रोन से हमला किया. हमले के बाद आसमान में धुएं का काला गुब्बार ​देखा गया. इससे पहले रूस ने यूक्रेन के स्थानों पर गोलीबारी की थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रीमिया के ओकटियाब्रस्के शहर में रेलवे स्टेशन के पास एक ड्रोन से हमला किया गया. क्रीमिया प्रमुख सर्गेई अक्स्योनोव ने बताया कि शनिवार को एक यूक्रेनी ड्रोन ने उनके गोला-बारूद भंडारण सुविधा पर हमला किया. हमले के तुरंत बाद 5 किलोमीटर दायरे वाले स्थान से लोगों को बाहर निकालने का आदेश दिया गया. रेलवे स्टेशन के पास हमला होने की वजह से कई ट्रेनें भी प्रभावित हुईं. इस हमले में फिलहाल किसी के हताहत ​होने की कोई जानकारी नहीं है. 

रूस ने यूक्रेन पर किया था हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले रूस ने खारकीव के अलग-अलग इलाकों पर हमला किया था. शनिवार को खारकीव के कुप्यांस्क शहर पर हुए रूसी हमले में 57 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. जबकि ड्वोरिचना शहर में रूसी सैनिकों की गोलीबारी में एक नगारिक की मौत हो गई और एक अन्य घायल हुआ है. इसके अलावा खारकीव के वेलीकी बर्लुक में रूसी हमले में 30 वर्षीय एक नागरिक घायल हुआ है. खारकीव क्षेत्र के सैन्य प्रशासन प्रमुख ओलेह सिनीहुबोव ने कहा कि कुपयांस्क के आसपास के इलाकों में यूक्रेनी लड़ाके मज़बूती से डटे हुए हैं. दुश्मन (रूसी सेना) अब तक आगे बढ़ पाए है.

calender
23 July 2023, 08:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो