US News: ट्रक पलटने से पांच लोगों की मौत, लीक हुआ ज़हरीला पदार्थ, इलाक़े को कराया गया ख़ाली

US News: इलिनोइस में एक बड़ा हादसा पेश आया, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है. हादसे के बाद ट्रक से ज़हरीला पदार्थ लीक होने लगा जिसके बाद पूरे इलाके को खाली कराया गया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • हादसे में 5 लोगों की मौत
  • ट्रक से ज़हरीला पदार्थ लीक हुआ

US News: हजारों गैलन निर्जल अमोनिया ले जा रहा एक ट्रक हादसे का शिकार हो गया. शुक्रवार को हुई दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो. इसके साथ ही इलिनोइस के आस-पड़ोस के इलाकों को खाली कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, एफिंगहैम काउंटी में दुर्घटना के समय ट्रक लगभग 7,500 गैलन जहरीला पदार्थ ले जा रहा था.  

हादसे में 5 लोगों की मौत

ट्रक पलटने से 5 लोगों की मौत हो गई है. आगे किसी को किसी भी तरह का कोई नुकसान ना हो इसके लिए आसपास के इलाके को खाली करा दिया गया है. साथ ही लगभग 500 लोगों को इलाके से हटा दिया गया है. मौतों के अलावा कई लोगों को चोटें भी आई हैं. पूरे इलाके में अमोनिया का रिसाव  शुरू हो गया था, जिसके बाद सुरक्षा के लिहाज़ से इलाके को खाली कराने का फैसला लिया गया. 

मरने वाले एक ही परिवार के तीन लोग 

एफिंगहैम काउंटी के कोरोनर किम रोड्स ने कहा कि 'पांच लोगों में एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं, जिसमें एक वयस्क और 12 साल से कम उम्र के दो बच्चे शामिल है. इनके अलावा मारे गए दो लोग बाइक राइडर थे. घायलों को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया गया है.

पहले भी हो चुका है अनोमिया का रिसाव

आपको बता दें कि इससे पहले 2019 में, विस्कॉन्सिन के एक खेत से इलिनोइस के एक खेत में ले जाए जा रहे अमोनिया के टैंकों पर वाल्व खुले रह गए थे. जिसकी वजह से इस जहरीले गैस का बादल बन गया था. इसकी वजह से सैकड़ों लोग बीमार पड़ गए थे. इसके अलावा 2002 में, उत्तरी डकोटा के मिनोट में एक ट्रेन के पटरी से उतरने से अमोनिया रिसाव शुरू हो गया था. जिससे एक शख्स की मौत हो गई और सैकड़ों लोगों के जलने और सांस लेने में परेशानी के साथ साथ ज़ख्मी हो गए थे. 

calender
01 October 2023, 10:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो