व्लादिमीर पुतिन को एक बार फिर हुआ प्यार; जानिए कौन हैं उनकी नई गर्लफ्रैंड 'बार्बी'?

Vladimir Putin : पुतिन की जिस नई गर्लफ्रैंड की चर्चा हो रही है वह एकातेरिना कात्या मिजुलिना यूक्रेन विरोधी सीनेटर एलेना मिजुलिना की बेटी हैं. एकातेरिना को पुतिन का नैतिक सलाहकार बताया जाता है. हालांकि रूस में उनकी पहचान वेब सेंसर के तौर पर है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Vladimir Putin falls in Love: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को एक बार फिर से प्यार हो गया है. उनको इस बार 32 साल की लड़की से प्यार हुआ है. डेली मेल की खबर के मुताबिक पुतिन लंदन में पढ़ी-लिखी एक लड़की से प्यार कर बैठे हैं. खास बात यह है कि ये महिला पुतिन की इंटरनेट आलोचनाओं को सेंसर करती है. महिला का नाम एकातेरिना कात्या मिजुलिना है. पुतिन 71 साल के हैं और मिजुलिना की उम्र महज 39 साल है. मिजुलिना पुतिन के विचारों की समर्थक हैं. 

सीनेटर एलेना मिज़ुलिना की बेटी हैं एकातेरिना 

एकातेरिना कात्या मिजुलिना यूक्रेन विरोधी सीनेटर एलेना मिजुलिना की बेटी हैं. एकातेरिना को पुतिन का नैतिक सलाहकार बताया जाता है. हालांकि रूस में उनकी पहचान वेब सेंसर के तौर पर है. वह पुतिन के खिलाफ उन रिपोर्ट्स पर काम करती हैं, जिनसे उनकी छवि को नुकसान पहुंचता है. या फिर जो पोस्ट उनकी आलोचना करती है. खासकर यूक्रेन मुद्दे से होने वाली क्रिया पर वह ज्यादा सक्रिय हैं.

अलीना काबेवा के साथ भी जुड़ा था पुतिन का नाम 

व्लादिमीर पुतिन का नाम रूस की पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अलीना काबेवा के साथ भी जोड़ा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 40 वर्षीय पूर्व रूसी जिमनास्ट काबेवा और पुतिन लंबे समय तक रिलेशनशिप में थे. इस दौरान उनके दो तीन बच्चे भी हुए. हालांकि, इस खबर की पुष्टि कभी भी मास्को द्वारा नहीं की गई.

क्या पुतिन सच में प्यार में पड़ गए हैं? 

रूस के मानवाधिकार प्रचारक ओल्गा रोमानोवा ने रसिया-24 चैनल से कहा कि एकातेरिना को पुतिन पसंद करते हैं. दोनों की जोड़ी खूब जंचती है. यही नहीं ओल्गा ने एकातेरिना की तुलना पुतिन की पूर्व प्रेमिका स्वेतलाना क्रिवोनोगिख से की है. ओल्गा के मुताबिक एकातेरिना, स्वेतलाना की तरह ही काफी खूबसूरत हैं. पुतिन और स्वेतलाना की एक बेटी है. जिसका नाम लुइजा है.

calender
19 February 2024, 10:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो