America News: भारतीय छात्रों पर हमलों की व्हाइट हाउस ने की निंदा

America News: व्हाइट हाउस ने अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हुए हमलों की निंदा की है और कहा है कि नस्ल, लिंग या किसी भी आधार पर हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

America News: हाल के दिनों में अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमले और हत्या के मामले बढ़े हैं. भारतीयों पर हमले को लेकर व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया सामने आई है. गुरुवार को हुई एक प्रेस वार्ता में व्हाइट हाउस ने कहा कि नस्ल या लिंग जैसे कारकों के आधार पर हिंसा नहीं की जा सकती है, और ऐसे व्यवहारों को देश के अंदर अस्वीकार्य नहीं किया जाएगा. 

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनका प्रशासन लगातार भारतीय छात्रों पर हमले को रोकने की कोशिश कर रहे हैं और इसे बाधित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. 

हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं- जॉन किर्बी

भारतीय छात्रों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर बच्चों के माता-पिता में चिंता का विषय है ऐसे में जॉन किर्बी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं है, निश्चित रूप से नस्ल या लिंग या धर्म या किसी अन्य कारक पर आधारित है, यह यहां बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है.' उन्होंने आगे कहा कि 'संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रपति और उनका प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत कर रहा है कि हम राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर इस प्रकार के हमलों को विफल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.' 

यह बयान संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्तियों पर हमलों और मौतों में अचानक वृद्धि के मद्देनजर आया है. 7 फरवरी को भारतीय मूल के एक 41 वर्षीय व्यक्ति की संयुक्त राज्य अमेरिका में गंभीर रूप से घायल होने के बाद उनकी मृत्यु हो गई थी. मृतक की पहचान वर्जीनिया के अलेक्जेंड्रिया के विवेक तनेजा के रूप में हुई है. 

calender
16 February 2024, 06:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो