किसानों ने किया भारत बंद का आह्वान, सरकार के साथ बातचीत रही बेनतीजा... कई ट्रक और ट्रेड यूनियन भी होंगी शामिल

Farmers Protest: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) को किसानों की एकता बनाए रखने के लिए भारत बंद बुलाया है. साथ ही इस बंद में सभी किसान संगठनों से सहयोग करने की बाद कही है.

Sachin
Sachin

Farmers Protest: पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली ओर निकल पड़े हैं, इस दौरान उनकी पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों से भी भिड़ंत हो गई है. इसी बीच संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) को किसानों की एकता बनाए रखने के लिए भारत बंद बुलाया है. साथ ही इस बंद में सभी किसान संगठनों से सहयोग करने की बाद कही है. इसी के साथ पंजाब-हरियाणा से लेकर और दिल्ली-यूपी तक हाईअलर्ट जारी कर दिया है. 

CCTV से किसानों पर रखी जाएगी नजर

किसानों की हलचल के बीच अब पुलिस सीसीटीवी से निगरानी रखेगी, उन्होंने जगह-जगह नजर बनाए रखने के लिए कैमरे भी लगाए हैं. इसी कड़ी में शंभू बॉर्डर पर भी सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं. यहां से पंजाब वाले हिस्से की हलचल पर नजर रखी जा सकती है. वहीं, एसपी अंबाला जशनदीप सिंह रंधावा ने कई दफा किसानों की हलचल को सीसीटीवी के माध्यम से कंप्यूटर पर देखा है. उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस बराबर से नजर बनाए हुए है, कई बार किसानों को पीछे भी खदेड़ा गया है. एसपी ने स्पष्ट कहा है कि किसी भी इस बात का अधिकार नहीं है कि वह देश का कानून को अपने हाथ में ले. 

ये राष्ट्रीय राजमार्ग रहेंगे बंद

संयुक्त किसान मोर्चा और अन्य ट्रेड यूनियनों की तरफ बुलाए गए भारतबंद आज (16 फरवरी) ऐलान करने के बाद सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक जारी रहेगा. इसके साथ ही किसान मुख्य सड़कों पर भी अपना धरना देंगे जिसकी वजह से राजमार्ग बंद रहेंगे. बताया जा रहा है कि इस दौरान पंजाब में ज्यादातर सड़कें चार घंटे के लिए पूरी तरह से बंद रहेंगी. 

किसान आंदोलन में होंगी कई ट्रेड यूनियन शामिल

देशभर में किसान सगंठन की तरफ भारत बंद के ऐलान के बाद दिल्ली और गाजीपुर बॉर्डर पर हाईअलर्ट जारी कर दिया है. कहा जा रहा है कि भारत बंद के दौरान यूपी के किसान भी बॉर्डर पहुंच सकते हैं. साथ ही किसानों को समर्थन देने के लिए कई ट्रक एसोसिएशन से लेकर, ट्रेड यूनियन भी शामिल होने वाली हैं. ऐसे में अब शासन-प्रशासन ने अपनी कड़ी निगरानी बनानी शुरू कर दी है, ताकि किसान देश में कोई बड़ा बवंडर न खड़ा कर दें. 

calender
16 February 2024, 06:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो