मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, चुराचांदपुर में SP ऑफिस पर भीड़ ने किया हमला

Manipur News : मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़की है, जिससे इलाके में तनाव बना हुआ है. चुराचांदपुर में बीती रात को भीड़ ने एसपी पर हमला कर दिया.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur Violence : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदाय के बीच की लड़ाई अभी तक खत्म नहीं हुई है. राज्य में मई 2023 में दोनों समुदाय के बीच जातीय संघर्ष की शुरुआत हुई थी. अब एक बार फिर मणिपुर में हिंसा भड़की और भीड़ ने गुरुवार 15 फरवरी को पुलिस अधीक्षक ऑफिसर पर धावा बोला गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चुराचांदपुर में बीती रात करीब 400 लोगों ने एसपी और डीसी ऑफिसर पर हमला किया. इस दौरान भीड़ ने सरकारी परिसर में घुसकर आगजनी और तोड़फोड़ भी की.

हिंसा में एक की मौत

एक अधिकारी ने बीती रात हुई हिंसा के बारे में बताया कि सुरक्ष बलों द्वारा उपयोग की जाने वाली कई बसों और ट्रकों को आंदोलनकारियों ने जला दिया. इस दौरान सैकड़ों लोग कार्यालय के कमरों में घुस गए और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. उन्होंने कहा कि सुरक्ष बलों ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. सुरक्ष बलों के साथ झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए.

मणिपुर पुलिस का बयान

हिंसा के बारे में मणिपुर पुलिस ने कहा कि स्थिति पर नजर रख रहे हैं. पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पोस्ट में कहा कि करीब 300-400 लोगों की संख्या की भीड़ ने आज पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर हमला करने की कोशिश की और पथराव आदि किया. हालात को काबू में करने के लिए त्वरित कार्रवाई बल सहित अन्य सुरक्षा बल आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

calender
16 February 2024, 06:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो