संसद में महिला सांसद के साथ हुआ गंदा काम, आपबीती बताते हुए आंखों से छलक पड़े आंसू

Asutralian Parliament: जरा सोचिए जिस शख्स को जनता चुनाव के दौरान अपना प्रतिनिधि बनाकर देश की संसद में भेजती है और उसको यौन वहां योन शोषम का शिकार होना पड़ जाए तो फिर उस देश की संसद की क्या ही गरिमा रह जाएगी. हाल ही में ऐसा मामला सामने आया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया की एक महिला सांसद ने देश की संसद को महिलाओं के लिए गैर महफूज़ करार दिया है.

Australian MP Lidia Thorpe: लोकतंत्र के लिए संसद एक मंदिर की तरह होता है, लेकिन कई बार ऐसी खबरें आई हैं जब नेताओं ने इस मंदिर की गरिमा को ठेस पहुंचाई है. अक्सर इस तरह की खबरें देखने को मिली हैं जिनमें नेताओं के ज़रिए संसद में बैठकर पोर्न फिल्में देखने के दावे किए गए हैं. लेकिन बात यहीं खत्म नहीं होती, हाल ही में एक महिला सांसद ने दावा किया है कि उनका संसद के अंदर यौन शोषण हुआ है. महिला सांसद ने खुद संसद के अंदर खड़े होकर आरोप लगाए हैं. इस दौरान वो रो भी रही थीं. 

यह मामला ऑस्ट्रेलिया का है, यहां की संसद को इस समय दुनिया भर में जलातल का सामना करना पड़ रहा है. ऑस्ट्रेलियाई सांसद लिडिया थोर्पे ने संसद में खड़े होकर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. इस दौरान उनकी आंखों से आंसू भी निकल रहे थे. उनकी रोती हुई तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. सांसद लिडिया थोर्पे ने आरोप लगाया कि यह इमारत (संसद) महिलाओं के काम करने के लिए महफूज़ नहीं है. 

Australian_MP_Lydia_Thorpe
Australian_MP_Lydia_Thorpe

लिडिया थोर्पे ने अपने खिताब में कहा कि उनका खुद का इस संसद में यौन शोषण हुआ है. साथ ही उनके ऊपर गंदी टिप्पणियां भी की गईं. उन्होंने बताया कि उनको सीढ़ियों पर घेर गलत तरीके से छुआ गया. वो कहती हैं कि मैं डर की वजह से दफ्तर के गेट के बाहर नहीं निकलती थी. थोर्पे ने कहा कि बाहर निकलने से पहले मैं गेट को पहले थोड़ा सा खोलकर देखती थी, जब मुझे लगता था कि रास्ता क्लियर है तो मैं बाहर निलकती थी. 

थोर्पे ने यह आरोप रूढ़िवादी डेविड वैन के खिलाफ लगाए हैं. हालांकि उन्होंने इन आरोपों को सिरे खारिज कर दिया. उनका कहना है कि वो थोर्पे के आरोपों से बुरी तरह टूट चुके हैं. 

calender
15 June 2023, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो