Twitter News : Twitter पर लगा 2000 करोड़ रुपये का जुर्माना, म्यूजिक पब्लिशर्स ने किया केस

Twitter News : ट्विटर पर नेशनल म्यूजिक पब्लिक एसोसिएशन ने केस किया है। इसके तहत जुर्माने के तौर पर प्रति गाने के एक करोड़ रुपये की मांग की गई है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Twitter News : माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। ट्विटर पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप है जिसके कारण कंपनी को करोड़ों रुपये जुर्माने के रूप में भरने होंगे। दरअसल कुछ समय पहले ट्विटर ने अपने ब्लू टिक यूजर्स को एक सुविधा प्लेटफॉर्म पर दी थी। जिसके तहत यूजर्स को ट्विटर पर दो घंटे तक के कंटेंट को शेयर करने की सर्विस दी गई है। लोगों ने इसका खूब इस्तेमाल किया और यूजर्स 2 घंटे के कंटेंट को अपलोड कर रहे हैं। ये सुविधा कंपनी की मुसीबत का कारण बन गई।

करोड़ों का लगा जुर्माना

ट्विटर पर नेशनल म्यूजिक पब्लिक एसोसिएशन ने केस किया है। इसके तहत जुर्माने के तौर पर प्रति गाने के एक करोड़ रुपये की मांग की गई है। 17 पब्लिक एसोसिएशन ने टेनेसी राज्य के फेडरल कोर्ट में मामले के संबंध में मुकदमा दायर किया। जिसमें उन्होंने कहा कि ट्विटर म्यूजिक कंपोजर्स की बहुत सारी उल्लंघनकारी कॉपियों के साथ अपने बिजनेस का विस्तार कर रहा है। साथ ही वो कॉपीराइट कानून के अंतर्गत पब्लिशर्स और दूसरों के विशेष अधिकारों का उल्लंघन कर रहा है जोकि गलत है।

1700 गाने बिना इजाजत के किए अपलोड

नेशनल म्यूजिक पब्लिक एसोसिएशन ने इस दौरान 1700 गानों की लिस्ट जारी की है। जिन्हें ट्विटर पर बिना किसी अनुमति के साझा किए गए हैं। साथ ही एनएमपीए ने कोर्ट के से ट्विटर पर हर गाने के उल्लंघन के लिए एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने के लिए कहा है। एसोसिएशन ने आगे कहा कि ट्विटर को कॉपीराइट के बारे में सूचना दे दी गई थी। लेकिन उसे कंपनी ने नजरअंदाज कर दिया और लगातार कंटेंट अपलोड होते रहे हैं, जो नियमों के खिलाफ है।

calender
15 June 2023, 05:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो