Asia Cup 2023 Schedule: एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी, पाकिस्तान के प्लान पर फिरा पानी

Asia Cup 2023 Schedule: एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. जिसमें पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होने वाला था.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है.

Asia Cup 2023 Schedule: इसी साल अगस्त और सितंबर में होने वाले एशियाकप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने आज यानी 15 जून को एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023 Schedule) जारी किया है. शेड्यूल की सबसे अहम बात यह है कि इस साल के होस्ट पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. दरअसल एशियाकप हाईब्रिड मॉडल के तहत कराया जाएगा. 

PAK को झटका, श्रीलंका की हुई चांदी:

एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त को होगी. वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा. एसीसी के हाईब्रिड मॉडल से एक तरफ जहां पाकिस्तान को झटका लगा है. वहीं श्रीलंका की चांदी हो गई है. एसीसी की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक सिर्फ 4 मैच ही पाकिस्तान में खेले जाएंगे. अन्य बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. 

पाकिस्तान गए थे ICC के अधिकारी

हालांकि पिछले दिनों आईसीसी के सीनियर पदाधिकारियों ने पाकिस्तान को दौरा किया और पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान आईसीसी के पदाधिकारियों ने पाकिस्तान से कहा था कि वर्ल्डकप 2023 के लिए पाकिस्तान बिना किसी शर्त के भारत में खेलने जाए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि एशिया कप 2023 के लिए हाइब्रिड मॉडल ही बेहतर नजर आ रहा है. बता दें कि वनडे वर्ल्डकप 2023 का शेड्यूल अगले हफ्ते के बाद जारी किया जा सकता है.

Asia Cup Format, Schedule and Teams:

साल 2023 में खेले जाने वाले एशिया कप का फॉर्मेट वनडे रहेगा. टूर्नामेंट भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें आमने सामने होंगी. ग्रुप्स की बात करें तो भारत नेपाल और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में रहेंगे. वहीं श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान दूसरे ग्रुप में रहेंगी. 

calender
15 June 2023, 04:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो