बच्चों के बर्थडे को सुपर स्पेशल बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

छोटे बच्चों को अपना जन्मदिन बहुत ही खास लगता हैं। वह अपने जन्मदिन पर अपने सारे स्कूल दोस्तों के साथ खूब एन्जॉय करते हैं। वह चाहते हैं कि उनका बर्थडे उनके हर एक फ्रेंड को हमेशा याद रहें और वह तारीफ ही करते रहें।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

छोटे बच्चों को अपना जन्मदिन बहुत ही खास लगता हैं। वह अपने जन्मदिन पर अपने सारे स्कूल दोस्तों के साथ खूब एन्जॉय करते हैं। वह चाहते हैं कि उनका बर्थडे उनके हर एक फ्रेंड को हमेशा याद रहें और वह तारीफ ही करते रहें। इसलिए आज हम पेरेंट्स को अपने बच्चों के जन्मदिन को स्पेशल बनाने के लिए कुछ टिप्स के बारें में बताएगें।

आइए जानते है कुछ ऐसी टिप्स-

1.थीम पार्टी- हर माता-पिता अपने बच्चे के बर्थडे को स्पेशल बनाने के लिए पार्टी का एक थीम रखे। जैसे कि फेयरी टेल, सुपर हीरो से लेकर बॉलीवुड और कार्टून के थीम। पार्टी में सजावट से लेकर खाने-पीने की चीजें सभी थीम के अनुसार ही रखें। अगर आप ऐसा ही कोई थीम रखेंगे तो बच्चे पार्टी में ज्यादा मौज मस्ती कर सकते हैं।

2.लोकेशन- बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए किसी ऐसी जगह का चुनाव करें जो बोरिंग न हो क्योंकि घर, बंगले और होटल्स में पार्टियां तो हर एक बच्चें ने देखी ही होती हैं। इसके लिए आप ऑउटडोर लोकेशन जैसे पार्क आदि में पार्टी कर रख सकते हैं।

3.खाने पीने की चीजें- आप पार्टी में खाने पीने की चीजें को अलग तरीके से सजा कर रख सकते हैं। जैसे कि हर पकवान को एक शेप या कार्टून करैक्टर का व्यक्तित्व देकर। बच्चे के बर्थडे केक को भी आप किसी खास कार्टून करैक्टर की शेप में तैयार करवा सकते हैं। ऐसे करने से हर बच्चे और बड़े की नजर इस केक पर खास जाएगी।

4.मनोरंजन का रखे ख्याल- बर्थडे पर आप बच्चों के मनोरंजन के लिए किसी कॉमेडियन या जोकर को बुला सकते हैं। अगर आप बाहर से नहीं बुलाना चाहते तो खुद ही ऐसी ड्रेस पहन कर किसी भी तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करके बच्चों का मनोरंजन करवा सकते हैं। ऐसा करने से बच्चों के लिए यह बर्थडे काफी यादगार बना सकता हैं।

5.तोहफें- बच्चें को जन्मदिन का तोहफा इस तरह का दें जिसे वह अपने साथ ज्यादा समय तक रख सकें। आप अपने बच्चे को उनकी पसंद का तोहफा भी दे सकते हैं। जो बच्चे आपके बच्चे की बर्थडे पार्टी में आते हैं, उन्हें भी जाते समय कुछ न कुछ जरूर दें। ऐसा करने से सभी बच्चों के चेहरे पर मुस्कराहट देखने के मिलती हैं।

calender
23 June 2022, 01:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो