दिवाली पर कर रहे हैं टीवी की सफाई, तो ध्यान में रखें ये बातें नहीं पड़ेगा पछतावा

दिवाली से पहले पूरे घर को अच्छे से साफ किया जाता है। घर का हर छोटा-बड़ा कोना पूरी तरह से चमका दिया जाता है। तो टीवी को कैसे छोड़ा जा सकता है। कुछ लोग टीवी को साफ करते समय डरते हैं क्योंकि उन्हे लगता है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिवाली से पहले पूरे घर को अच्छे से साफ किया जाता है। घर का हर छोटा-बड़ा कोना पूरी तरह से चमका दिया जाता है। तो टीवी को कैसे छोड़ा जा सकता है। कुछ लोग टीवी को साफ करते समय डरते हैं क्योंकि उन्हे लगता है कि इससे टिवी को नुकसान हो सकता है। हालांकि कई बार कुछ गलतियों की वजह से ऐसा हो भी सकता है। लेकिन अगर कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो आपको पछताना नहीं पड़ेगा।

  • टीवी स्क्रीन को साफ करने के लिए आप माइक्रोफाइबर कपड़े का इस्तेमाल करेंगे तो अच्छा रहेगा। क्योंकि ये बिना किसी डैमेज के स्किन से सभी तरह की गंदगी को साफ कर सकता है।
  • सफाई के समय अक्सर लोग भूल जाते हैं कि टीवी साफ करते समय इसे एक डायरेक्शन में ही करें। ऐसा करने पर स्क्रीन पूरी तरह से साफ होती है। साथ ही सफाई के दौरान आने वाली लाइंस भी नहीं आती।
  • वैसे तो टीवी की सफाई के लिए बाजार में कई तरह के लिक्विड आते हैंलेकिन आपको इन चीजों से बचना चाहिए क्योंकि ये स्क्रीन और बॉडी के अंदर कंपोनेंट्स को डैमेज कर सकते हैं।
  • जब आप टीवी को साफ कर रहें हो तो उसे बंद रखें। ऐसा करने पर किसी भी तरह के डैमेज से बचा जा सकता है और गंदगी भी अच्छे से दिखाई देती है। 
calender
18 October 2022, 02:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो