धनखड़ की नकल उतारने पर भड़की बीजेपी, राहुल गांधी के Reel बनाने पर भी साधा निशाना...

संसद में शीतकालीन सत्र चल रहा है. लेकिन लोकसभा की कार्यवाही हंगामें के बीच ठप्प हो जाती हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि संसद का शीतकालीन सत्र हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. संसद में सैकड़ों सांसद हंगामा करने के कारण निलंबित कर दिए गए. वहीं, मंगलवार को विपक्षी सांसद संसद भवन के बाहर बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे. जहां प्रदर्शन करते हुए एक तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारकर मिमिक्री की.

Garima Singh
Garima Singh

संसद में शीतकालीन सत्र चल रहा है. लेकिन लोकसभा की कार्यवाही हंगामें के बीच ठप्प हो जाती हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि संसद का शीतकालीन सत्र हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. संसद में सैकड़ों सांसद हंगामा करने के कारण निलंबित कर दिए गए. वहीं, मंगलवार को विपक्षी सांसद संसद भवन के बाहर बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे. जहां प्रदर्शन करते हुए एक तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारकर मिमिक्री की, जिस पर उपराष्ट्रपति भड़क गए हैं. 

उपराष्ट्रपति जगदीश धनखड़ ने मिमिक्री करने को शर्मनाक बताया. उन्होने कहा कि यह हास्यास्पद और अस्वीकार्य है कि एक सांसद का मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना का वीडियो बना रहा है. तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी जब उपराष्ट्रपति की मिमिक्री कर रहे थे, तभी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने मोबाइल से उनकी वीडियो बना रहे थे.

राहुल गांधी के घटना का वीडियों बनाने को लेकर भाजपा नेता ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे हैं. इस पर भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखआ, 'जाट और किसान परिवार से आने वाले माननीय उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ जी का जिस तरह राहुल गांधी के निर्देशन में अपमान किया जा रहा है, वह असहनीय है. भारत इसका बदला जरूर लेगा और जिस तरह से वे आज कैमरों का इस्तेमाल कर रहे हैं, कल वे कैमरों से अपना चेहरा छिपाएंगे.'

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राहुल गांधी के वीडियो बनाने को लेकर निशाना साधा, उन्होने कहा, 'घमंडिया गठबंधन के सांसदों के इस 'Reel' वीडियो ने उनके ओछापन का 'Real' चेहरा देश के सामने उजागर कर दिया. संसद, संसदीय प्रक्रिया, संसदीय प्रणाली का सरेआम उड़ाया जा रहा यह मजाक देश देख रहा है.'

धर्मेंद्र प्रधान ने X पर पोस्ट कर कहा कि, 'विपक्ष की हालत 'चोर मचाये शोर' वाली है. आज देश के समक्ष दूध का दूध और पानी का पानी हो रहा है कि क्यों कुछ सदस्य निलंबित हैं. ऐसी घटिया हरकत करते हुए इनको जरा भी शर्म नहीं आयी, बल्कि “मोहब्बत के कथित स्वघोषित ठेकेदार” इस ओछापन की reel बनाने में भी मशगूल हैं. 

वहीं, इस पूरे मामले पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ का भी बयान सामने आया है. उन्होने कहा कि मेरे बैकग्राउंड का मजाक उड़ाया गया. उन्होंने कहा, "गिरावट की कोई हद नहीं है. मैंने एक वीडियो देखा टीवी पर एक बड़े नेता वीडियो बना रहे थे' आपके, जब एक दूसरे सांसद नकल निकाल रहे थे. सदबुद्धि आए उनको. कुछ जगह तो बख्शो."

calender
19 December 2023, 06:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो