Facial Hair Removal Tips: पार्लर के चक्कर लगाने से हैं परेशान, तो इन तरीकों से हटाएं फेशियल हेयर

Facial Hair Removal Tips: फेशियल हेयर हटाने के लिए लड़कियों को हर महीने पार्लर जाकर वैक्सिंग करवानी पड़ती है. जिसके चक्कर लगाते-लगाते हैं वह थक जाती हैं इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बेसन के साथ गुलाब जल का करे इस्तेमाल.
  • पपीते और हल्दी का मास्क. 

Facial Hair Removal Tips: अधिकतर लोगों के पास समय नहीं होता है लेकिन चेहरा क्लीन कराने के लिए उन्हें हर रोज पार्लर के चक्कर लगाने पड़ते हैं. ये प्रोसे महंगा होने के साथ पेनफुल भी है इससे छुटकारा पाने के लिए लड़कियों कई रेमेडी तलाशती हैं, लेकिन इससे उन्हें कोई लांग टर्म फायदा नहीं मिलता है.

चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए थ्रेडिंग, वैक्सिंग और बाजार में कई ट्रीटमेंट उपलब्ध हैं, लेकिन ये सारे उपाय भी कुछ ही वक्त के लिए कामयाब रहते हैं. हम यहां आपको कुछ ऐसे घेरलू उपाय के बारे में बतायेंगे जिससे आसानी से आप बिना दर्द के घर बैठे फेशियल हेयर हटा सकते हैं.

बेसन के साथ गुलाब जल का करे इस्तेमाल

बेसन और गुलाब जल को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को आप चाहें तो सिर्फ उस हिस्से में लगाएं जहां से आपको बाल हटाना है या फिर आप इसे पूरे चेहरे पर भी लगा सकते हैं. चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के साथ इससे रंग भी निखरेगा. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब पेस्ट सूख जाए तो हल्के हाथों से रगड़कर इसे छुड़ा लें.

पपीते और हल्दी का मास्क 

इसे बनाने के लिए आप पपीते को पीस लें और एक फाइन पेस्ट बना लें. इसमें चुटकी भर हल्दी मिला लें और इस तैयार पेस्ट से चेहरे की मसाज करें. मसाज करने के बाद चेहरे पर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. उसके बाद चेहरा धो लें. पपीता लगाने से बाल कमजोर हो जाते हैं और हल्दी से स्किन के बैक्टीरिया से लड़ने में मदद मिलती है.

calender
30 January 2024, 08:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो