Vitamin E Capsule : विटामिन–ई कैप्सूल चेहरे के लिए किस तरह से है फायदेमंद?

Vitamin E Capsule : चेहरे को सुंदर रखना हर किसी की इच्छा होती है चाहें वह महिला हो या फिर पुरुष सभी को सुंदर लगना अच्छा लगता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • चेहरे को सुंदर रखना हर किसी की इच्छा होती है.

Vitamin E Capsule : आज के समय चेहरे को सुंदर बनाए रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं तरह-तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं ताकि उनका चेहरा हमेशा सुंदर बना रहे, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि जब हम किसी चीज को जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो वह हमे नुकसान पहुंचा देती है. अक्सर आप ने नाम सुना होगा विटामिन-ई कैप्सूल का साथ ही आप ने चेहरे पर भी इसका प्रयोग किया होगा. यह चेहरे पर होने वाली सभी प्रकार की समस्या को दूर करता है. 

नारियल के तेल में मिक्स करके  लगाएं

विटामिन-ई कैप्सूल का इस्तेमाल चेहरे पर आसानी से किया जा सकता है. यह त्वचा को ड्राई होने से बचाता है और उसे ग्लोइंग बनाता है विटामिन-ई के कैप्सूल को रोजाना रात में सोने पहले बादाम या नारियल के तेल में मिक्स करके चेहरे पर लगाएं. इसका इस्तेमाल लोशन में मिलाकर किया जाता है.

आंख के नीचे काले घेरे

यदि आपके चेहरे पर आंखों के नीचे काले घेरे पड़े हुए हैं तो ऐसी स्थिति में आप सबसे पहले आप विटामिन-ई ऑयल को सीधे आंखों के नीचे लगाकर रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. जब आप सुबह उठे तो चेहरे को साफ पानी से धो लें ऐसा करने से काले घेरे खत्म हो जायेंगे.

विटामिन-ई कप्सूल के फायदें

कई हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि विटामिन-ई कॉलेजन को बनाने में काफी मदद करता है. जब हमारे शरीर का कॉलेजन उत्पादन धीमा हो जाता है तो आपकी त्वचा का लोच खोने लगता है. झुर्रिया और चेहरे पर फाइन लाइंस नजर आने लगती है ऐसे में विटामिन सी सिरम एक प्राकॉतिक कॉलेजन बूस्टर है जो की आपकी त्वचा में काफी सुधार करता है.

calender
10 August 2023, 12:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो