Karva Chauth Special: करवाचौथ पर महिलाएं ऐसे होंगी तैयार, तो लगेंगी स्वर्ग की अप्सरा

Karva Chauth Special: इस करवाचौथ अगर आपको अपनी खूबसूरती में चार - चांद लगाने हैं तो इन टिप्स को करें फॉलो. देखने वाले भी कहेंगे की जैसे स्वर्ग की अप्सरा उतर कर आई है. 

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Karva Chauth Special: करवाचौथ महिलाओं के लिए खास त्योहार माना जाता है. जिसमें शादी - शुदा महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए यह व्रत रखती हैं. जिसमें रात को चांद देखने के बाद ही कुछ खाया जाता है. इस दिन सभी महिलाएं काफी पारंपारिक रूप से तैयार होती हैं. जिसमें वह मेंहदी, साड़ी व लहंगा और कुर्ती पहनते हैं. 

इस करवाचौथ अगर आपको अपनी खूबसूरती में चार - चांद लगाने हैं तो इन टिप्स को करें फॉलो. देखने वाले भी कहेंगे की जैसे स्वर्ग की अप्सरा उतर कर आई है. 

1. सुंदर वस्त्र - 

dress
dress

 करवाचौथ के लिए सबसे पहली चीज़ है, आपको इस दिन के लिए एक खूबसूरत साड़ी, लहंगा या कुर्ती पहनने की सोचना है. आपके परिवार की परंपरा और आपकी वरीयता के अनुसार एक विशेष रंग और शैली चुनने पर विचार करें.

2. आभूषण - 

 आप अपनी साड़ी या लहंगे को आभूषणों के साथ पूरा कर सकती हैं. जड़ी की कढ़ाई या स्वर्ण आभूषण सीमित कीटाणु सकने वाले विकल्प हो सकते हैं.

3. श्रृंगार - 

श्रृंगार
श्रृंगार

-  अपने श्रृंगार के लिए, आप अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए मेकअप का उपयोग कर सकती हैं.  

- साफ़ और नमीयुक्त चेहरे से शुरुआत करें. अपने मेकअप के लिए एक स्मूथ बेस बनाने के लिए प्राइमर लगाएं.

- आंखों के लिए सौम्य और रोमांटिक लुक चुनें. न्यूट्रल या पेस्टल आईशैडो का इस्तेमाल करें और उन्हें अपनी पलकों पर अच्छे से ब्लेंड करें. आप अपनी पलकों को निखारने के लिए हल्के पंखों वाला आईलाइनर और मस्कारा लगा सकती हैं.

- गालों के लिए प्राकृतिक ब्लश चुनें जो आपकी त्वचा के रंग के अनुरूप हो. इसे अपने गालों पर लगाएं और स्वस्थ फ्लश के लिए इसे बाहर की ओर ब्लेंड करें.

- होठों के लिए ऐसी लिपस्टिक या लिप कलर चुनें जो आपके आउटफिट के साथ मेल खाता हो. आप अपनी पसंद के आधार पर गहरा लाल, हल्का गुलाबी या नग्न रंग चुन सकते हैं.

- अपने मेकअप को पूरे दिन लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए सेटिंग स्प्रे से सेट करना न भूलें.

4. हेयरस्टाइल - 

hairstyle
hairstyle

-  करवाचौथ के लिए, आप अपने बालों को खूबसूरत रखने के लिए किसी स्टाइलिश हेयरस्टाइल का चयन कर सकती हैं. कुछ विकल्प हैं पोनीटेल, ब्रेड, या उच्च बुन.

- करवा चौथ के दिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह साफ और प्रबंधनीय है, एक रात पहले अपने बालों को धोना और कंडीशनिंग करना शुरू करें.

- अगर आप पारंपरिक लुक बनाना चाहती हैं, तो अपने बालों को बन या चोटी में स्टाइल करने पर विचार करें. आप इसे फूलों या हेयरपिन जैसी हेयर एक्सेसरीज से सजा सकते हैं.

- यदि आप अधिक आधुनिक लुक पसंद करते हैं, तो आप ढीले कर्ल अपना सकते हैं या अपने बालों को सीधा कर सकते हैं. क्षति से बचने के लिए स्टाइल करने से पहले हीट प्रोटेक्टेंट का उपयोग करें.

- पूरे दिन अपने बालों में चमक लाने और उन्हें बरकरार रखने के लिए हेयरस्प्रे या हेयर सीरम जैसे हेयर उत्पादों का उपयोग करने पर विचार करें.

5. मेहंदी - 

 करवाचौथ के त्योहार में मेहंदी को महत्वपूर्ण माना जाता है. आप अपने हाथों और पैरों में मेहंदी का डिजाइन बनवा सकती हैं, जो एक आकर्षक और परंपरागत दिखने में मदद कर सकता है.

calender
06 October 2023, 04:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो