Water Park in Noida, Ghaziabad: गर्मियों की छुट्टियों को ऐसे करें एन्जॉय, फैमली और दोस्तों के साथ जरूर जाएं इन वाटर पार्क में

गर्मी से राहत पाने और फैमिली और फ्रेंड्स के साथ मौज - मस्ती करने के लिए कुछ प्लान बना रहें हैं तो आपके लिए यह आर्टिकल जरूरी ही पढ़ना बनता है।

calender
18 May 2023, 03:10 PM IST

हाइलाइट

  • च्चे कहीं घूमने की जिद करते हैं तो वह है वाटर पार्क जहां बच्चों से लेकर जवान और बूढ़ों तक सभी उम्र के लोगों के लिए मस्ती करने की जगह है।

गर्मियां शुरू हो गयी हैं और बच्चों के हॉलीडे भी, ऐसे में बच्चे कहीं घूमने की जिद करते हैं तो वह है वाटर पार्क। जहां बच्चों से लेकर जवान और बूढ़ों तक सभी उम्र के लोगों के लिए मस्ती करने की जगह है। यदि आप गाजियाबाद या नॉएडा में रहते हैं तो जरूर ही आप गर्मी से काफी परेशान हो रहे होंगे।

ऐसे में गर्मी से राहत पाने और फैमिली और फ्रेंड्स के साथ मौज - मस्ती करने के लिए कुछ प्लान बना रहें हैं तो आपके लिए यह आर्टिकल जरूरी ही पढ़ना बनता है। आपको इस आर्टिकल में सबसे बेहतरीन वाटर पार्क के बारे में बतांएगे और साथ ही उसकी पूरी डिटेल्स के साथ, जहां जाकर आप अपनी छुट्टियों का पूरा आनंद उठा सकते हैं 

 वर्ल्ड ऑफ वंडर (Worlds of Wonder)

वर्ल्ड ऑफ वंडर वाटर पार्क नोएडा A - सेक्टर- 38 में है। इस Worlds of Wonder, वाटर पार्क को WOW नाम से भी जाना जाता है। यह पार्क पूरे 1 एकड़ में फैला हुआ है। यहाँ पर दो तरह की सवारी आपको करने को मिलेंगी जिसमें एक सूखी सवारी होगी और दूसरी पानी की सवारी होगी।

यहाँ आपको वाटर स्लाइडिंग के साथ - साथ तेज़ गति वाटर स्लाइडिंग, लेज़ी रिवर, टर्बो टनल, रैपिड रेसर, जाइंट वेव पूल आदि मज़ेदार एक्शन से भरपूर स्लाइड्स मिलेंगी। बात करें इसकी टाइमिंग की तो वह सुबह के 11 बजे से लेकर शाम के 7 बजे तक खुला रहता है और यह पूरा हफ्ता खुलता है।  

* वर्ल्ड ऑफ वंडर वाटर पार्क टिकट

1  वयस्क के लिए (130 सेमी और अधिक) - 899 रुपये प्रति व्यक्ति का टिकट लगता है। 

2  बच्चे जिनकी हाइट  (90cm -129cm) - 699 रुपये प्रति व्यक्ति के लिए 

3 वरिष्ठ नागरिकों के लिए  – 399 रुपये प्रति व्यक्ति।

4 वीकेंड और छुट्टियों के समय में 100 रुपये का शुल्क बढ़ जाता है।

 वर्ड्स आफ वंडर वाटर पार्क (Words of Wonder Water Park)

यह वाटर पार्क नोएडा सेक्टर - 18 के ग्रेट इंडिया प्लेस (GIP) मॉल में मौजूद है। गर्मियों में यहाँ आप रोमांच का भरपूर लुफ्त उठा सकते हैं। यह वाटर पार्क 10 एकड़ के विशाल से क्षेत्र में फैला हुआ है। यहाँ पर 32 रोमांचक आकर्षण हैं जो आपका ध्यान अपनी ओर खीचने पर मजबूर करता है। यह वाटर पार्क सेक्टर - 18 के मेट्रो के करीब स्थित है। 

* जानिए टिकट के दाम- 

1 बच्चे (90 सेमी-129 सेमी)-  सोमवारसे शुक्रवार - 849 रुपये और  शनिवार से रविवार - 900 रुपये

2  वयस्क (130 सेमी और ऊपर)-  सोमवार से शुक्रवार - 999 रुपये और शनिवार से रविवार: 1200 रुपए 

बात करें वरिष्ठ नागरिकों की तो उनके लिए पूरे सप्ताह के सभी दिनों में 450 रुपए प्रति व्यक्ति टिकट की फ्लैट दर दी जाती है। 

calender
18 May 2023, 03:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो